Breaking News

सीएम योगी की सख्त चेतावनी, होली पर रहें अलर्ट वरना नप जाएंगे डीएम व एसपी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था के मामले में बेहद संवेदनशील हैं। होली के मौके पर उन्होंने इसी मकसद से विशेष दिशानिर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी ने साफ चेतावनी दी है कि होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम व एसपी जिम्मेदार होंगे। योगी ने यह भी साफ कर दिया है कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यूपी में प्रधानी के चुनाव हैं। ऐसे में पहले से ही योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को दुरूस्त किया हुआ है। अब होली के मौके पर कोई अनहोनी न होने पाए, इसकी भी पूरी तैयारी की गई है। डीएम व एसपी को निर्देश दिए गए हैं कि वे क्षेत्र में साथ साथ भ्रमण करें। इसके साथ ही संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित कराई जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होली के अवसर पर पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने साफ-सफाई, बिजली व पानी की आपूर्ति को लेकर भी कड़े निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि होलिका दहन स्थलों पर समुचित सुरक्षा-व्यवस्था रहे और शरारती तत्व कहीं भी समय से पूर्व होलिका दहन न कर पाएं। सभी जिलों में पीस कमेटी की बैठक कर ली जाए और कहीं कोई विवाद है तो उसे समय से निस्तारित करा लिया जाए। पुलिस अधिकारी सभी संप्रदाय के लोगों से सीधे संवाद करें और शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। प्रमुख लोगों से लगातार संवाद बनाए रखा जाए।

उत्तर प्रदेश में करीब डेढ़ लाख स्थानों पर होली दहन होता है। योगी ने इन जगहों पर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने पूर्व में हुए विवादों को देखने व संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर बिना भेदभाव के शरारती तत्वों व उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...