Breaking News

सुभाष चंद्रा ने Zee एंटरटेनमेंट के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, जाने पूरा मामला…

उद्योगपति सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। जेडईईएल ने सोमवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। सोमवार को उन्होंने इस्तीफा दिया, जिसे बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया। हालांकि चंद्रा जी एंटेरटेनमेंट के गैर-कार्यकारी निदेशक पद पर बने रहेंगे।

हाल ही में जी एंटरटेनमेंट ने 16.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है। कंपनी कर्जे चुकाने के लिए जी की 16.5 फीसदी हिस्सेदारी को बेचने की योजना बना रही है। कंपनी नकदी के संकट से जूझ रही है। ग्रुप इतनी हिस्सेदारी बेच देता है, तो उसके पास कुल 6000 करोड़ का कर्ज बचा रह जाएगा। वहीं चंद्रा के पास कंपनी के महज पांच फीसदी शेयर रह जाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें, एस्सेल ग्रुप पर बाजार का 7000 करोड़ का उधार है। इसमें 5000 करोड़ रुपए घरेलू और 2000 करोड़ विदेशी देनदारी है। उधारी चुकाने के लिए सुभाष चंद्रा ने ZEEL से अपने 16.5% हिस्से को बेचने का फैसला किया। उनका मानना है कि हिस्सेदारी बेचने से 4,389 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे। जुलाई 2019 में इनवेस्को को 8.7% बेचकर 3, 456 करोड़ रुपए प्राप्त किए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...