Breaking News

अयोध्या केस की सुनवाई पूरी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तय की नई डेडलाइन

अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की दलीलें 17 अक्टूबर तक पूरी हो। बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए 18 अक्टूबर तक की तारीख दी थी। मामले की सुनवाई पूरी करने और दलीलें को सुनने के लिए अब शनिवार को भी सुनवाई नहीं होगी। आम तौर पर उच्चतम न्यायालय में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है।

अयोध्या विवाद की शुक्रवार (4 अक्टूबर) को हो रही 37वें दिन की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने स्पष्ट किया कि शनिवार को अपेक्षित सुनवाई नहीं होगी। अब इस मामले की सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी, क्योंकि दशहरा के उपलक्ष्य में शीर्ष अदालत में पूरे हफ्ते अवकाश है।

मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने कहा कि वह आज का पूरा दिन लेंगे। इसके बाद कल (शनिवार को) अगर शीर्ष अदालत बैठती है तो वह कल करीब एक घंटे और समय लेंगे। उसके बाद बाकी साथी दलील देंगे। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अदालत कल नहीं बैठेगी। अब इसके बाद 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

धवन ने कहा, “ठीक है कि हम 14 अक्टूबर को अपनी दलीलें पूरी कर लेंगे। हम उससे अधिक समय नहीं लेंगे।” धवन ने अपनी दलीलें शुरू की। संविधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश के अलावा न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नज़ीर शामिल हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...