Breaking News

सूर्यकुमार यादव ने मचाई ऐसी तबाही… खतरे में पड़ा विराट कोहली और बाबर आजम का रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज विराट कोहली को चुना गया है। विराट कोहली ने 44 टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली हैं और इस दौरान उन्हें सात बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम हैं, जिन्होंने 30 टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पांच बार प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीता है और वहीं तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं, जो 42 टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पांच बार प्लेयर ऑफ द सीरीज बन गए हैं। सूर्याकुमार यादव को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

महज 18वीं सीरीज में यह सूर्या का चौथा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड है। जिस तरह से सूर्या टी20 इंटरनेशनल में अपने बल्ले से तबाही मचा रहे हैं, उससे विराट, बाबर, शाकिब तीनों का रिकॉर्ड अब खतरे में नजर आ रहा है।

इसे भी सूर्या के शतक और कुलदीप के पंजे से SA पस्त, भारत ने बराबर की T20 सीरीज

सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में पचासा ठोका था, जबकि तीसरे टी20 इंटरनेशनल शतक ठोक डाला। यह सूर्या के करियर का चौथा टी20 इंटरनेशनल शतक भी था। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर छूटी। सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 106 रनों से अपने नाम किया।

इसे भी सूर्या ने शतक जड़ लगाई कीर्तिमान की झड़ी, रोहित के इस रिकॉर्ड को खतरा

सूर्यकुमार यादव के अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया के ही डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज चार-चार बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत चुके हैं। रिजवान ने 27, मैक्सवेल ने 36, वॉर्नर ने 39 और हफीज ने 48 टी20 इंटरनेशनल सीरीज में यह कारनामा किया है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...