किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के बाद सिरसा लौटे एक किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. शव का नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली किसान आंदोलन से कमलजीत सिंह निवासी हैबुआना वापस सिरसा लौटे थे. खुइयां टोल के निकट वह शौच के लिए गए थे. काफी समय तक वह वापस नहीं लौटे तो साथी किसानों ने उनकी तलाश की. वह सड़क पर अचेत अवस्था में पड़े मिले थे. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें सिरसा रेफर कर दिया गया. सिरसा नागरिक अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

मृतक के चाचा रजवंत सिंह ने बताया कि उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं. उन्होंने आशंका जताई कि अज्ञात वाहन की टक्कर से उनकी मौत हुई है. फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा. मृतक के एक बेटा व एक बेटी है. मृतक के चाचा ने कहा कि मेरा भतीजा कमलदीप सिंह किसान आंदोलन में गया था, अब लौटा तो उसकी मौत हो गई.

थाना प्रभारी दलेराम ने बताया कि पुलिस मृतक के भाई कुलविंद्र सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. किसान नेता गुरप्रेम सिंह ने बताया कि कमलजीत सिंह किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए दिल्ली गया था. वापस आते समय उसके साथ गांव हैबुआना निवासी किसान गुरसेवक व गांव मसीतां के अन्य किसान थे.