Breaking News

टेंडर पॉम अस्पताल में युवती की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया जबरदस्ती करने का आरोप

लखनऊ। राजधानी के एक निजी अस्पताल टेंडर पॉम में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होना का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबित सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित टेंडर पॉम हॉस्पिटल में कार्यरत्त महिला कर्मी नीलम जिंदगी और मौत की जंग लड़ते-लड़ते मौत के मुंह में समा गई। गुरुवार को अस्पताल में महिला कर्मचारी करीब 8 से 8.30 के बीच अस्पताल के बेसमेंट में गंभीर हालत में मिली। घरवालों का आरोप है कि लड़की के अस्पताल के अंदर उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की गई। जिससे महिला को गंभीर चोट भी आई है। गौरतलब है कि टेंडर पॉम अस्पताल प्रदेश के एक दिग्गज राजनेता की पुत्री का है। जिसकी वजह से कोई कार्यवाई नहीं हुई।

लखनऊ के अहमामऊ स्थित टेंडर पॉम अस्पताल में कार्यरत युवती नीलम 22 जुलाई को अस्पताल पहुंची थी। रात करीब 8 बजे के करीब युवती संदिग्ध परिस्थितियों में घायल अवस्था में अस्पताल के बेसमेंट में मिली। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने घर वालों को सूचना दी, जिसके बाद अस्पताल पहुंचे परिजनों को युवती से मिलने नहीं दिया। शुक्रवार को करीब 2 बजे युवती की मौत हो गयी।

अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप

मृतक युवती की मां सुकन्या देवी ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि अस्पताल में युवती के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की गई। इसी के चलते उसको हाथ, पैर और सिर में गंभीर चोटें आईं। उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुयी। पीड़िता का कहना है कि उसकी बेटी को जान से मारने की कोशिश की गई है। मृतका के भाई ने बताया कि बहन को देख कर ऐसा लग रहा था कि उसको बुरी तरह से मारा गया है।इस पूरे मामले में अस्पताल प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

दर्ज किया मुकदमा

सुशांत गोल्फ सिटी थाने के प्रभारी विजेंदर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मुकदमा अभी दर्ज नहीं किया गया है। वहीं जांच में अस्पताल के ही संदीप नाम के एक युवक का नाम सामने आया है। जिससे पूछताछ की जा रही हैं। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

अस्पताल के पास नहीं है सीसीटीवी फुटेज

जानकारी के मुताबिक घटना अस्पताल के बेसमेंट में घटी है। मृतक युवती की ड्यूटी रात 8 से सुबह 8 बजे तक रहती है। गुरुवार को रात 8 बजे युवती अस्पताल परिसर में एंट्री लेती है और बेसमेंट स्थित चेंजिंग रूम की तरफ कपड़े चेंज करने के लिए जाती है। जिस जगह घटना घटित होती है, वहां का सीसीटीवी फुटेज अस्पताल प्रशासन के पास नहीं है। चेंजिंग रूम के पास ही मृतका संदिग्ध हालात में जमीन पर गिरी मिलती है।

ऑक्सीजन की कमी से हुई थी मरीजों की मौत

बीती 29 अप्रैल को गोमतीनगर स्थित टेंडर पॉम हॉस्पिटल में पांच मरीजों की मौत का भी आरोप लग चुका है। ये सभी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। अपनों की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल के बाहर धरना भी दिया था।

About Samar Saleel

Check Also

चतुरी चाचा के प्रपंच चबूतरे से…चारिन दिन मा सब पानी-पानी होय गवा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ककुवा ने भारी बारिश, तेज आंधी और जल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *