Breaking News

Tokyo Olympics: 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में हारे सौरभ चौधरी, नहीं जीत पाए पदक

भारत की पदक उम्मीद निशानेबाज सौरव चौधरी टोक्यो ओलंपिक की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और उन्हें सातवें स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा।

ईरान के जावेद फोरोगी ने 244.8 के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड, सर्बिया के दामिर मिकेच ने सिल्वर और चीन के वेइ पेंग ने कांस्य पदक जीता।क्वालीफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रहकर फाइनल में प्रवेश करने वाले सौरव पदक से काफी दूर रह गए।

पिछले तीन साल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आठ स्वर्ण जीत चुके सौरव ने जबर्दस्त प्रदर्शन करके छह सीरीज में 586 स्कोर किया। चीन के झांग बोवेन दूसरे और जर्मनी के क्रिस्टियन रीत्ज तीसरे स्थान पर रहे।

अभिषेक का स्कोर 575 रहा। सौरभ ने छह सीरीज में कुल 586 का स्कोर किया। उन्होंने 95, 98, 98, 100, 98, 97 का स्कोर किया। भारतीय निशानेबाज को हालांकि चीन के झांग वोबेन से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

एशियाई खेलों और युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता चौधरी ने परफेक्ट 10 स्कोर किया लेकिन पहली सीरिज के दूसरे हिस्से में लय कायम नहीं रख सके । फिर 19वें स्थान से शीर्ष आठ में पहुंचे और परफेक्ट 100 स्कोर किया ।

About News Room lko

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब ...