Breaking News

स्वतन्त्र देव ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

लखनऊ। चौरी चौरा घटना के शताब्दी समारोह के अवसर पर शहीद स्मारक पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चौरी चौरा शताब्दी दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पहुंचकर देश के मान सम्मान की रक्षा के लिए प्राण-न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा चौरी-चौरा की घटना देश के स्वाधीनता के आंदोलन में एक निर्णायक मोड़ थी, जिसने समस्त भारतवासियों के हृदय में स्वाधीनता व सम्मान की एक ऐसी अलख जगाई, जिसकी परिणति आजादी के रूप में हुई।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के लिए बलिदान देने वाले इन शहीदों को इतिहास में वह सम्मान व स्थान नहीं दिया गया, जिसके वे हकदार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में योगी सरकार ने  चौरी-चौरा शताब्दी समारोह के आयोजन की जो शुरुआत की है।

यह चौरी-चौरा के शहीदों को न केवल उनका यथोचित सम्मान स्थापित करेगा बल्कि देश की वर्तमान व भावी पीढ़ियां भी उनके बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण व देश के विकास में अपना योगदान देगी। राष्ट्रीय एकता अखंडता व देश का सम्मान राजनीति की हर सीमा से ऊपर है।

Loading...

उन्होंने कहा जिस अखंड व विकसित भारत का स्वप्न हमारे शहीदों ने देखा था उन सपनों और आकांक्षाओं को पूर्ण करने के लिए नरेन्द्र मोदी के नतृेत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार पूरे मनोयोग से कार्य कर रही है।

गांव, गरीब, किसान, युवा, महिलाओ सहित समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

उच्च शिक्षा विभाग को डिजिटल लाइब्रेरी के लिए पुरस्कृत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। इलेट्स टेक्नो मीडिया के सीईओ और एडिटर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *