Breaking News

सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान: अभिषेक सिंह

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने प्रधान और सचिव से कहा कि सामुदायिक शौचालय में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने चिरहूली, मिहोली, पन्हर, निगड़ा, बखरिया ग्राम पंचायतों में जाकर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायतों में बनाये जा वाले सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने बखरिया में सामुदायिक शौचालय के निर्माण को देखा और गुणवत्ता का विषेष रखने का निर्देश दिया।

निगड़ा ग्राम पंचायत के निरीक्षण के दौरान प्रधान ने बताया कि उनके द्वारा जमीन चिन्हित कर ली गई है और कल से काम शुरू कर दिया जाएगा। बाकी अन्य ग्राम पंचायतों में काम शुरू नहीं हुआ था जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि वे प्रधान व सचिव के माध्यम से जल्द से जल्द सभी ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य पूरा करवाएं, इसमें किसी प्रकार की की कोई लापरवाही न बरती जाए। निर्माण कार्य में 60-40 के अनुपात में मनरेगा कर्मियों का भी योगदान लिया जाए, सभी सामुदायिक शौचालय में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। डीपीआरओ से कहा कि वे समय-समय पर ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर गुणवत्ता को चेक करते रहे।

Loading...

इसके बाद जिलाधिकारी ने दिबियापुर स्थित कोविड एल-वन अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंनेे सीएचसी अधीक्षक से सैंपलिंग को लेकर जानकारी ली, जिस पर सीएचसी अधीक्षक डाक्टर जितेन्द्र ने बताया कि सैम्पलिंग करने वाली उनकी एक टीम कोरोना पॉजिटिव हो गई है। इस पर उन्होंने निर्देश दिए कि सीएमओ से बात करके अन्य सीएचसी अथवा पीएचसी से स्वास्थ्य कर्मी लेकर सैंपलिंग को बढ़ाया जाए। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि वर्तमान में अस्पताल में 5 मरीज भर्ती हैं, जिस पर उन्होंने निर्देश दिए कि सभी भर्ती मरीजों को समय से दवा खाना पानी आदि दिया जाए उन्हें कोई परेशानी ना होने दी जाए। यदि किसी मरीज को बहुत अधिक परेशानी हो तो उसे सैफई अस्पताल रेफर कर दिया जाए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा व समाज में महिला सम्मान

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल बालिकाओं की शिक्षा व महिला जागरूकता के प्रति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *