Breaking News

बेस्वाद और ग़ैर-उत्साही बजट, सरकार ने जताया आम जनता न रखे कोई उम्मीद- लोक दल

लखनऊ। केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया के बजट को पेश किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने अपने लखनऊ के केंद्रीय कार्यालय में एक पत्रकारों से बात-चीत में कहा है कि सरकार के बजट में गरीब, किसान और बेरोजगार के लिए कुछ नहीं है। यह बजट अदानी-अंबानी को लाभ देने और गरीब, बेरोजगार युवा और किसानों को मूर्ख बनाने के लिए है। इस बजट में सिर्फ झूठ और फरेब हैं। मोदी सरकार ने देशवासियों की उम्मीदों को झटका दिया है। मोदी सरकार का यह बजट वेतनभोगी और मध्यमवर्ग की उम्मीदों को तोड़ा है। कोरोना काल में वेतन कटौती और कमर-तोड़ महंगाई झेल रहे मध्यमवर्ग को निराशा ही हाथ लगी है। मोदी सरकार ने जनता को परेशान किया है।

सरकार ने जता दिया है आम जनता न करे कोई उम्मीद- सुनील सिंह

सुनील सिंह ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार के इस बजट ने आम आदमी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। मोदी सरकार ने इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव न कर जता दिया है- आम जनता मोदी सरकार से उम्मीद न करे। एक तरफ देश गरीब हो रहा है तो दूसरी तरफ सरकार का ख़जाना भरता जा रहा है। ‘सबका साथ, सबका विकास’ का जुमला कुछ और नहीं बल्कि देशवासियों की भावनाओं के साथ भाजपाई खिलवाड़ है। सरकार का वादा सिर्फ वादा ही रह गया। किसान हताश और लाचार हो गया। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा इस बजट से गायब है। ये बजट धरातल पर हितकारी नहीं है। इस बजट से किसान की जेब में कुछ नहीं आ रहा है। बजट में देखने लायक कुछ नहीं है।

ये सरकार जमीन पर आकर बात करना नही चाहती-चौधरी

उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सवाल किया कि मैंने कई सारी ऐसी घोषणाएँ सुनीं, जो पहले भी सुन चुका हूँ। ये घोषणाएँ 2016 से 2022 में भी सुनी हैं, बारबार क्यों ? पिछली बार का क्यों नही पूरा हुआ? आम बजट में गांव के गरीब के लिये कुछ नहीं है। देश मे सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। सिंह ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये सरकार जमीन पर आकर बात करना नही चाह रही है। जनता को तरीके पता होते हैं हर बार काठ की हांडी नहीं चढ़ेगी। मैं सच कहूं तो इतना स्वाद विहीन और ग़ैर उत्साह वाला बजट कभी नहीं होगा।

 

Report – ANSHUL GAURAV 

About reporter

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...