Breaking News

आईईटी संस्थान के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण देखा

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के निर्देश पर आईईटी संस्थान में सेमीकन्डक्टर मिशन के तहत छात्र छात्राओं को प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण दिखाया गया। मौके पर संस्थान के निदेशक प्रो राजीव गौड़, शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने सेमीकंडक्टर्स से रूबरू हुए।

आईईटी संस्थान के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण देखा

प्रो राजीव गौड़ ने बताया कि आज के समय में तकनीकी न केवल क्रांति का आधार हैं बल्कि नवाचार और स्टार्टअप्स के लिए भी एक नए द्वार खोलेगी। सभी को नवाचार के क्षेत्र में अग्रणी बनने की आवश्यकता है।

श्रीलंका में 21 भारतीयों को किया गया गिरफ्तार, अवैध रूप से एक ऑनलाइन मार्केटिंग सेंटर चलाने का आरोप

उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री की पहल पर ‘इंडिया टेकेडः चिप्स फॉर विकसित भारत’ के अंतर्गत भारत को वैश्विक सेमीकंडक्टर डिजाइन, निर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के केंद्र के रूप में स्थापित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

आईईटी संस्थान के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण देखा

इसी क्रम में गुजरात के धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन सुविधा की स्थापना की जा रही है। प्रधानमंत्री की पहल न केवल सेमीकंडक्टर उद्योग में हजारों युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी, बल्कि इलेक्ट्रॉनिक्स, दूरसंचार आदि संबंधित क्षेत्रों में भी रोजगार सृजन को प्रोत्साहित करेगी।

बच्चों को तम्बाकू उद्योग के प्रचार सामग्री से सुरक्षित रखना होगाः कुलपति

उन्होंने कहा कि छात्रों के पास इस नए युग में अपनी अमिटछाप छोड़ने का सुनहरा अवसर है। इस दौरान प्रो आरके तिवारी सहित बड़ी संख्या में संस्थान के शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...