Breaking News

टीकाकरण से औरैया जीतेगा और कोरोना हारेगा: जिलाधिकारी

औरैया। औरैया जिले में वैक्सीनेशन के प्रति फैल रहीं अफवाहों व भ्रांतियों के बीच जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने अपील कर कहा है कि लोग टीकाकरण कराने बूथों पर जायें यह वैक्सीनेशन पूरी तरह सुरक्षित है और कोरोना से बचाने में सक्षम व कारगर भी है।

जिलाधिकारी ने बुधवार को कहा कि जिला कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है ऐसे में वैक्सीनेशन के लिए सीएचसी/पीएचसी एवं अन्य ‌बूथों पर कम लोग आ रहे हैं। वैक्सीनेशन के प्रति जो अफवाह व भ्रांतियां फैल रहीं हैं वो निराधार है मैं उनका खंडन करता हूं। बताया कि दोनों वैक्सीन कोवैक्सीन व कोविशील्ड कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सक्षम व कारगर हैं।

मैं स्वयं दोनों वैक्सीन लगवा चुका हूं और पूरी तरह से सुरक्षित हूं, मेरे बुजुर्ग माता पिता एवं वृद्धाश्रम में रह रहे ‌सभी 70-80 बुजुर्ग भी टीकाकरण करा चुके हैं, सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं और किसी को भी कोरोना नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी फ्रंटलाइन वर्कर जिनमें अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं सभी ने टीका लिया है और वो‌ कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि टीका लेने के बाद अगर कोई बीमार हुई भी तो सुरक्षित रहेंगा, स्थित ज्यादा क्रिटिकल (गंभीर) नहीं होगी मरीज जल्द स्वस्थ्य हो जायेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण जिले की सभी सीएचसी/पीएचसी एवं अन्य बूथों के अलावा आपके नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध है अभी 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है, सभी लोग आधार कार्ड लेकर वहां जायें और वहां पर अपना निःशुल्क टीकाकरण करायें। शीध्र ही 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी टीका लगेगा। उन्होंने जिले के समस्त कोटेदारों, नवनिर्वाचित प्रधानों, जनप्रतिनिधियों, सरकारी कर्मियों व ग्राम सचिवों से अपील की है कि वह इस वैक्सीनेशन के‌ प्रति लोगों में फैली भ्रांतियों को दूर कर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित कर इसे जनआंदोलन बनायें, टीकाकरण से औरैया जीतेगा और कोरोना हारेगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बच्चे के जन्म की खुशी पर बांटे लड्डू खाने से 15 बच्चे बीमार, कई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ के मेहंदीगंज इलाके में बच्चे की खुशी के अवसर पर बांटे गए लड्डू खाने ...