Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया टीचर्स डे

लखनऊ। आज ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के शिक्षा शास्त्र विभाग द्वारा टीचर्स डे का आयोजन किया गया। डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की पावन जयंती के अवसर पर ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में शिक्षा शास्त्र विभाग द्वारा अटल हॉल में टीचर्स डे का आयोजन कुलपति प्रो एनबी सिंह के मार्गदर्शन में किया गया।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया टीचर्स डे

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलन करने के साथ किया। प्रो सिंह ने कहा कि हम सभी शिक्षकों को आपस में मिलकर विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाना चाहिए। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के हिसाब से विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाना है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो एहतेशाम अहमद ने कहा कि शिक्षक छात्रों के भविष्य के निर्माता हैं।

👉भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में हुआ प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ विविध कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। साथ ही कार्यक्रम में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की इंचार्ज डॉ रूचिता सुजॉय चौधरी की पुस्तक मीडिया लिटरेसी: ए पथ टुवर्ड्स सोशल इनोवेशन का विमोचन भी कुलपति के द्वारा किया गया।

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया टीचर्स डे

कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन सामाजिक विज्ञान संकाय की डीन प्रो चंदन डे ने किया। कार्यक्रम में प्रो मसूद आलम, प्रो अशरफी, प्रो सौबान सईद, प्रो तनवीर खदीजा, डॉ प्रवीन कुमार राय, आदि के साथ विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी के साथ विद्यार्थी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...