Breaking News

CMS में 1 अक्टूबर को शिक्षकों का ‘अहिंसा मार्च’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के लगभग चार हजार शिक्षक-शिक्षिकाएं व कार्यकर्ता गांधी जयन्ती एवं अन्तर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 1 अक्टूबर, मंगलवार को एक विशाल अहिंसा मार्च निकालेंगे एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को पूरे विश्व में प्रवाहित करेंगे। सफेद खादी वस्त्रों में सीएमएस शिक्षकों का यह विशाल मार्च 1 अक्टूबर, मंगलवार को प्रातः 7.30 बजे गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस चौकी से प्रारम्भ होकर सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में पहुंचकर एक विशाल सभा में परिवर्तित हो जायेगा, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित एवं अहिंसा पर आधारित अनेक शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया जायेगा।

यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी व डा.भारती गांधी एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गांधी किंगडन के साथ ही सीएमएस के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्या इस मार्च की अगुवाई करेंगी। इस अवसर पर शिक्षा, साहित्य, पत्रकारिता व अन्य अनेक क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियां इस अहिंसा मार्च के माध्यम से बापू के विचारों को जन-जन तक पहुचाने का सतत् प्रयास करेंगे।

श्री शर्मा ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा प्रत्येक वर्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस को बड़े जोर-शोर से मनाया जाता है एवं इस वर्ष महात्मा गांधी की 150 जयन्ती के अवसर पर सीएमएस शिक्षक ‘ऐसा मस्तिष्क बनाओ जैसा था बापू का’ का संदेश विशेष रूप से प्रचारित-प्रवाहित करेंगे, जिससे भावी पीढ़ी को राष्ट्रपिता के पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा मिले।

About Samar Saleel

Check Also

ट्रैक्टर की टक्कर से गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में हुई मौत, तगादा कर लौट रहा था घर

ट्रैक्टर की टक्कर से गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में हुई मौत, तगादा कर लौट रहा था घर

बिधूना/औरैया। कस्बा के दिबियापुर रोड़ पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी। ...