आज टीम इंडिया की होगी असल अग्नि परीक्षा, ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेलेगी पहला वनडे मैच

वर्ष 2020 में टीम इंडिया की असल अग्नि परीक्षा का समय आ गया है। ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध टीम इंडिया आज पहला वनडे मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से खेला जायेगा।

मैच से पहले भारतीय टीम में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। विंडीज़ के विरूद्ध श्रंखला में धवन की गैरमौजूदगी में राहुल ने रोहित के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए गजब की फॉर्म दर्शाई थी। इसके बाद श्रीलंका के विरूद्ध T20 सीरीज में रोहित के आराम दिए जाने के बाद उन्होंने धवन के साथ भी वही क्रम जारी रखा।

चूंकि ऑस्ट्रेलिया जैसी बेहतरीन टीम के विरूद्ध तीनों बल्लेबाज टीम में शामिल है ऐसे में विराट एंड कंपनी के लिए सलामी जोड़ी का चयन करना मुश्किल है, ऐसे में धवन को पहले प्राथमिकता दी जायेगी। वे रोहित के साथ ओपन करेंगे जबकि राहुल तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे।

Loading...

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पहले वनडे में कई बड़े रिकॉर्ड दांव पर है, एक तरफ जहाँ रोहित शर्मा 9 हजार वनडे रनों से 56 रन दूर है तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली भी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड के करीब आ गए है।

1. भारतीय कप्तान विराट कोहली घरेलू सरजमीं में सर्वाधिक एकदिसवीय अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में सचिन तेन्दुलकर की बराबरी कर सकते है। वे 1 शतक जमाते ही उन्हें पीछे छोड़ देंगें। घरेलू धरती पर 20 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय शतक जड़ने का रिकॉर्ड सचिन के नाम है।

2. शतकीय पारी के साथ ही कप्तान कोहली क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी कर सकते है, जिन्होंने 71 शतक जमाये है जबकि विराट अब तक 70 शतक जमा चुके है।

Loading...

About News Room lko

Check Also

टीम इंडिया से आखिरी वनडे मैच हारने के बाद एरोन फिंच ने कहा :’ये दोनों खिलाड़ी महान क्रिकेटरों है…’

इंडियन क्रिकेट टीम व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *