Breaking News

Telefunken ने भारत में लांच किया स्मार्ट टीवी “TFK40S”

दुनिया के सबसे पुराने जर्मन कंज्यूमर इलेक्ट्रिॉनिक्सि ब्रांड टेलीफंकन (वीडियोटेक्स इंटरनेशनल का लाइसेंसधारी आधिकारिक ब्रांड) ने भारत का पहला विशिष्टम रूप से निर्मित स्मार्ट टीवी लॉन्च किया। भारतीय मौसम के अनुकूल, एफएचडी स्मार्ट टीवी ‘TFK40S’ की कीमत केवल 16,999 रुपये है। यह एलईडी टीवी फुल एचडी रिजॉल्यूकशन डिस्लेस, 64-बिट क्वाकड कोर प्रोसेसर और बॉक्सड स्पीवकर्स के साथ आता है, जोकि हर घर की सुविधा के अनुकूल टीवी देखने का सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। यह स्ट्रीडमवॉल यूआई और मूवी बॉक्स जैसे फीचर्स से सुसज्जित है, जो टीवी देखने के अनुभव को अगले स्तर पर लेकर जाती हैं।

इस स्मार्ट टीवी को एक्सुक्लूनसिव रूप से भारत के बदलते मौसम की स्थितियों को देखते हुए डिजाइन किया गया है, जो इसे हीट रेजिस्टेंट बनाता है। इसे लगातार 240 घंटे तक 45 डिग्री सेल्सियस तक जांचा गया है। यह ह्यूमिडिटी रेजिस्टेंट है, 90 प्रतिशत तक रिलेटिव ह्यूमिडिटी तक जांचा गया है और वॉल्टे्ज फ्लक्चुहएशन रेजिस्टेंट के लिये +/-20 प्रतिशत सामान्यट वॉल्टेज लेवल (100-240वी) तक परखा गया है। टीवी के पिछले हिस्से में पर्याप्त जगह पर वेंटिलेशन की छोटी से छोटी जगह से धूलकणों को 30 प्रतिशत तक कम करने के लिये बनाया गया है।

टेलीफंकन TFK40S टीवी क्वांपटम ल्यूछमिनिंट टेक्नोूलॉजी, फुल एचडी (1920×1080पी) और क्रिकेट पिक्चर मोड के साथ आता है। शानदार स्पष्टता के साथ हर बारीकी को देखने के लिये इसमें जीवंत रंग और बेहतर ब्राइटनेस है जोकि टीवी देखने के अनुभव को वाकई बहुत बेहतर बनाते हैं। 20वॉट बिल्ट-इन बॉक्स स्पीकर्स और 5 साउंड मोड के साथ यह टीवी शानदार साउंड देता है। ऑडियो और विजुअल दोनों का शानदार मेल मनोरंजन के अनुभव को कमाल का बनाता है। यह स्माार्ट टीवी एंड्रॉइड 8.0 वर्जन पर चलता है और यह 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम के साथ आता है, जिससे मिलता है असीम अनुभव।

अनूठे रूप में बनाये गये टीवी के यूआई स्ट्रीरमवॉल के साथ, आधिकारिक रूप से तैयार किये गये एप्स में से 17,00,000 से भी ज्यादा घंटों के कंटेंट, म्यूनज़िक वीडियोज़, टीवी शोज़ देखने की सुविधा देता है। यह क्लाउड टीवी एआएसपी प्रमाणित है, यह हॉटस्टादर, ज़ी5, सोनी लिव, वूट, ऑल्टख बालाजी, जियो सिनेमा के विस्तृत प्रमाणिक एप्प के साथ आता है। इस टीवी में ‘मूवीबॉक्सक’ के फ्री सब्सीक्रिप्शयन की भी सुविधा है, जोकि विभिन्न जोनर में भारतीय और विदेशी भाषाओं दोनों में 7000 से भी ज्यादा फ्री मूवीज के बड़े कलेक्श्न को देखने की इजाजत देता है। स्ट्री मवॉल की मदद से आप बिना सब्सक्रिप्श‍न भी लाइव न्यूज़ देख सकते हैं।

टेलीफंकन स्मा‍र्ट टीवी, नये और मनोरंजक यूआई के लिये रेग्युवलर ओटीए फर्मवायर अपडेट देने के लिये भी अनुकूल है। इस टीवी में कई सारे कनेक्टिविटी विकल्प हैं, जिसमें 2 HDMI, 2 USB, HDMI ARC, 1 ऑप्टिकल आउटपुट, इंटरनेट शामिल है। यह आपके स्माार्टफोन को एक एअरमाउस या ई शेयर के साथ स्क्रीन मिरर बनाता है, जिससे सुनिश्चित होता है कि टीवी देखने का बेहतरीन और भव्य अनुभव मिलेगा। यह टीवी आसानी से दीवार पर लगाया जा सकता है या फिर इसे टेबल पर भी रखा जा सकता है। यह प्रोडक्ट पहले से ही अमेज़न इंडिया के साथ अमेज़न स्पेशल के रूप में उपलब्ध है।

टेलीफंकन के विषय में-
वीडियोटेक्स ग्रुप ने टेलीफंकन के सहयोग से भारतीय बाजारों में कंज्यूमर इले‍क्ट्रॉनिक्स की 115 वर्षों की विरासत पेश की है। टेलीफंकन की उत्पत्ति कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्सू एवं इंडस्ट्रीहयल गुड्स के क्षेत्रों में आविष्कारों एवं नवाचारों के लिये हुई है। उपभोक्ता संतुष्टि और एक प्रमुख खासियत के रूप में टेक्नोिलॉजी के साथ टेलीफंकन ने देशों में लगभग 8-10% की उच्च बाजार हिस्सेदारी के साथ 35 से ज्यादा देशों में एक बाजार/ब्रांड उपस्थिति दर्ज करा रखी है।

ब्रांड को दुनियाभर के 100 ब्रांड्स में 72वां स्थान भी प्रदान किया गया है। इसे पूरी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता और नवीनतम तकनीक के लिये जाना जाता है। टेलीफंकन ने आज जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, रूस इत्यादि जैसे 35 से अधिक देशों में वैश्विक उपस्थिति दर्ज करा रखी है। भारत में इसका विस्तार एक महत्वपूर्ण कदम है, जो इसके वैश्विक रेवेन्यूद एवं इसके ब्रांड के रि-पोजीशन को बढ़ावा देगा। टेलीफंकन गहन अनुसंधान एवं विकास द्वारा अपने ग्राहकों को खासतौर से निर्मित उत्पाद देने पर जोर देता है। इन उत्पादों को लोगों की जरूरतों को अनुरूप बनाया जाता है। इसके साथ ही यह नवीनतम तकनीक से युक्त बेहतरीन गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्रतिस्पर्धी कीमत में उपलब्ध कराता है।

About Samar Saleel

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...