Breaking News

पावेल ड्यूरोव की गिरफ्तारी पर टेलीग्राम ने दी सफाई, कहा- उनके पास कुछ छिपाने के लिए नहीं

फ्रांस में पावेल ड्यूरोव को गिरफ्तार किए जाने पर अब उनकी कंपनी टेलीग्राम ने सफाई दी है। मैसेजिंग एप का कहना है कि सीईओ ड्यूरोव के पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है। साथ ही यह दावा करना कि मंच के दुरुपयोग के लिए उसका मालिक जिम्मेदार है, यह बहुत ही बेतुकी बात है।

यह है आरोप
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांसीसी सीमा शुल्क से जुड़े फ्रांस के धोखाधड़ी विरोधी कार्यालय के अधिकारियों ने शनिवार शाम को टेलीग्राम मैसेजिंग एप के फाउंडर और सीईओ पावेल ड्यूरोव को गिरफ्तार किया था। 39 वर्षीय ड्यूरोव के खिलाफ टेलीग्राम पर मॉडरेशन की कमी के कारण फ्रांसीसी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। आरोप है कि प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग, ड्रग तस्करी और पीडोफाइल सामग्री साझा करने के लिए किया गया।

टेलीग्राम की आई पहली प्रतिक्रिया
फ्रांसीसी-रूसी अरबपति को पेरिस के बॉर्गेट हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए जाने के बाद टेलीग्राम की पहली प्रतिक्रिया सोमवार को सामने आई। कंपनी ने कहा कि वह यूरोपीय संघ के कानूनों का पालन करता है, जिसमें डिजिटल सेवा अधिनियम भी शामिल है।

90 करोड़ से अधिक सक्रिय यूजर्स वाले मंच ने कहा, ‘टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। वह अक्सर यूरोप की यात्रा करते हैं। दुनियाभर में करीब एक अरब उपयोगकर्ता टेलीग्राम का इस्तेमाल संचार के साधन और महत्वपूर्ण जानकारी के स्रोत के रूप में करते हैं। हम इस स्थिति के शीघ्र समाधान की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’

About News Desk (P)

Check Also

विदेशी मुद्रा भंडार सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचकर 689 अरब डॉलर हुआ, आंकड़े जारी

06 सितंबर, 2024 को समाप्त सप्ताह में भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 5.2 बिलियन डॉलर ...