Breaking News

महिला की हत्या कर खेत में दफनाया शव, मायके में रह रही थी महिला, जांच में जुटी पुलिस

टनास्थल पर एसपी नार्थ व सीओ चौरीचौरा पहुंचे

गोरखपुर। पिपराइच के पिपरा मुगलान गांव में रविवार की सुबह एक 28 वर्षीय महिला की हत्या कर खेत में दफनाई गई लाश मिली है। सूचना पर पहुंची पिपराइच पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। महिला की पहचान पीपीगंज क्षेत्र की रहने वाली राधिका निषाद पुत्री स्व फरेश के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार राधिका की शादी शाहजहांपुर में हुई थी। उसका एक बेटा है और वह शादी के बाद पति से अनबन के चलते मायके में अपनी मां के पास रह रही थी।

बदबू उठने पर हुई जानकारी

रविवार की सुबह शत्रुघन निषाद के खेत से बदबू उठने पर किसी ने पुलिस को सूचना दी कि पिपरा मुगलान में एक महिला की हत्या करके शव को मिट्टी में दबा दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां मिट्टी में दबा हुआ शव मिला। पुलिस ने शव को खोदवा कर मिट्टी से बाहर निकलवाया और उसकी पहचान कराई तो पता चला कि वह थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। उसकी शादी शाहजहांपुर जिले में हुई थी। उसके पति से मनमुटाव के चलते पिछले कई वर्षों से वह अपने मायके में ही रह रही थी। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा प्रशाली गंगवार पहुंच गए । उधर पिपरा मुगलान में गांव का एक नशेड़ी शराब पीकर गांव में सुबह से शोर मचा रहा था कि शव को दबा दिया गया है। लेकिन उसकी बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

उधर हत्या को लेकर ग्रामीण मृतका की मां पर संदेह कर रहे हैं, जबकि मृतका की मां का आरोप है कि सप्ताह भर पूर्व उसकी पुत्री दामाद के साथ घर से निकली थी और उसी ने उसकी हत्या की है। मां का आरोप है कि दामाद के साथ जाने के बाद ही वह गायब थी।

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि शव को सप्ताह भर पूर्व मिट्टी में दबाया गया होगा। शव से उठने वाली दुर्गंध के चलते ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई और उन्होंने फोन पर इसकी सूचना पुलिस को दी है। मां अपनी ही बेटी की हत्या क्यों करेगी यह बात समझ से परे है। उन्होंने कहा कि यह भी संभव है कि किसी बात को लेकर राधिका ने खुद आत्महत्या कर लिया हो और बाद में मायके वालों ने उसका शव मिट्टी में दबा दिया हो और वह आरोप दामाद पर लगा रहे हों। उन्होंने कहा गले पर ऊपरी तौर पर दबाव के निशान प्रतीत हो रहे हैं, लेकिन मौत कई दिन पूर्व होने से स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट तौर पर कहा जा सकेगा।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल 

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...