विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन का प्रतिनिधि मंडल ने  प्रबंध निदेशक से की मिलकर द्विपक्षीय वार्ता

वाराणसी। विद्युत मजदूर संगठन,वाराणसी, उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल अध्यक्ष इन्द्रेश राय के नेतृत्व में प्रबंध निदेशक एवं मुख्य अभियंता, वाराणसी से मिलकर समस्याओं के संदर्भ में वार्ता किया गया।

विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन का प्रतिनिधि मंडल ने  प्रबंध निदेशक से की मिलकर द्विपक्षीय वार्ता

इस सम्बंध में संगठन द्वारा कर्मचारियों समस्याओं जैसे कार्यकारी सहायकों एवं श्रमिक से टीजी-2 पर पदोन्नति,टीजी-2/कार्यकारी सहायक का समयबद्ध वेतनमान, स्थायीकरण, अवकाश के दिन कार्य करने पर प्रतिकर अवकाश देने एवं समस्त उपकेन्द्रों पर एक संविदा हेल्पर समायोजित करने एवं समस्त कंप्यूटर ऑपरेटरों के वेतन वृद्धि हेतु वार्ता की गयी।

पूर्वांचल संयोजक वेद प्रकाश राय ने वार्ता के दौरान कहा कि प्रबंध निदेशक,पूर्वांचल डिस्काम, वाराणसी द्वारा निदेशक कार्मिक को निर्देश देने का बाद भी कंप्यूटर ऑपरेटरों के वेतन वृद्धि में हिला हवाली किया जा रहा है। उन्होंने ने बताया कि आज आये दिन कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटनाओं पर तत्काल प्रभावी कदम उठाते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही किया जाए।

उन्होंने बताया कि संविदा कर्मचारियों का आज भी वेतन 18 से 20 तारीख को आ रहा है जबकि चेयरमैन,लखनऊ का सीधा आदेश है कि संविदा कर्मचारियों का वेतन हर महीने की प्रथम तारीख को संविदा कर्मचारियों के खाते में आनी चाहिए। फिर भी फर्म एवं उच्चाधिकारियों द्वारा आदेशों की अवहेलना किया जा रहा है एवं संविदा कर्मचारियों को ई एस आई के द्वारा मेडिकल की सुविधा एवं कार्ड उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इस कारण, दुर्घटना की स्थिति में कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए जाना पड़ रहा है, जिससे उनके सामने आर्थिक एवं भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है।

जल्द ही समस्याओं का समाधान नहीं होने की स्थिति में संगठन बाध्य होकर पूरे पूर्वांचल में धरना प्रदर्शन एवं सत्याग्रह करेगा जिससे उत्पन्न होने वाली औद्योगिक अशांति के लिए प्रबंधन जिम्मेदार होगा।

बैठक में प्रमुख रूप से सर्वश्री इन्द्रेश राय,वेद प्रकाश राय,राहुल कुमार, राजकुमार यादव,संदीप कुमार,शशिभूषण सिंह,संतोष कुमार सिंह,प्रशान्त सिंह,अजित सिंह,अवधेश पाल, घनश्याम जी, सीता देवी, रंजीत पटेल,रंजीत मौर्या, भइयालाल भारद्वाज, दीपक वर्मा, मधुकान्त राय,महेन्द्र कुमार, राजाराम पाल,धीरज चौरसिया,रोहित मिश्रा आदि पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर 

About reporter

Check Also

सीएम योगी ने वीरता पुरस्कार विजेताओं और वीर नारियों को किया सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आजादी का अमृत महोत्सव के विभिन्न पहलुओं ...