Breaking News

पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

लखनऊ। पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जहां सुबह विधायक ओपी श्रीवास्तव ने सबसे पहले विधानसभा के इंदिरानगर स्थित अपने आवास सेे झण्डारोहण की शुरुआत की। इसके बाद झण्डा रोहण का जो क्रम शुरू हुआ उसमें वो वभिन्न स्कूलों, आवासीय समितियों और भाजपा संगठन पदाधिकारियों की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में झण्डारोहण करने पहुंचे।

रानिल विक्रमासिंघे को मिला 30 पार्टियों के गठबंधन का समर्थन, राष्ट्रपति पद की दावेदारी हुई मजबूत

पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

इंदिरानगर सेक्टर सी में मण्डल महामंत्री संदीप पाठक के नेतृत्व में अटल लाइब्रेरी पार्क में आवासीय समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में झण्डारोहण करने के बाद वो सरस्वती विद्या मन्दिर ए ब्लाक इन्दिरा नगर पहुंचे। यहां स्कूली बच्चों को उन्होंने सम्बोधित करते हुए स्वतंत्रता दिवस का महत्व बताते हुए विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस में शहीद हुए बलिदानियों की दास्तां सुनाते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अखंड भारत बनाने के लिए बताऐ गये पंच प्रणों को अपने जीवन में उतारने की अपील की। मदन मोहन मालवीय मिशन गोमतीनगर में भी उन्होंने झण्डारोहण किया।

इसके बाद वो ई-पार्क महानगर में समाजसेवी जेपी सिंह की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। पार्षद राजेश सिंह गब्बर के नेतृत्व में पेपरमिल वार्ड अक्षयवरमल पार्क, पार्षद भृगुनाथ शुक्ला और मण्डल अध्यक्ष सुमित खन्ना के नेतृत्व में इन्दिरा नगर सेक्टर-17 सब्जी मण्डी में और गौतम बुद्ध पार्क सेक्टर-12 इन्दिरा नगर में भी उन्होंने सुभाष शर्मा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में झंडारोहण किया।

पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

स्वतंत्रता दिवस पर नवसृजित सौमित्र वन में विधायक ओपी श्रीवास्तव ने रोपा एक पेड़ माँ के नाम

दोपहर में विधायक ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से आयोजित कुकरैल नदी तट अयोध्या रोड पर नवसृजित सौमित्र वन में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में पूर्वी विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने पौधे रोपे और स्मृति उपवन को हराभरा बनाने का संकल्प भी लिया।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने यहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ का नारा दिया उन्होंने कहा कि जितनी बड़ी संख्या में पेड़ लगेंगे उतना ही हमारा पर्यावरण सुदृढ़ होगा, उतना ही हमारा जीवन लंबा होगा। पेड़ प्रकृति की देन है, पेड़ प्रकृति का आभूषण है। हम स्मृति उपवन में नियमित रूप से आते रहेंगे और स्मृति उपवन को हरा भरा बनाने के साथ विकसित करने में कोई कमी नहीं रखेंगे।

कार्यक्रम में भाजपा महानगर उपाध्यक्ष राकेश सिंह, मण्डल महामंत्री संदीप पाठक, सुनील शंखधर, पार्षद राजेश सिंह गब्बर, उमेश सनवाल, संजय सिंह राठौर, कौशल पाण्डेय, पार्षद प्रतिनिधि सूरज जसवानी, पूर्व पार्षद नरेन्द्र देवड़ी, पुष्पलता अग्रवाल, सुमिता तिवारी, शैलेन्द्र राय डब्बू, लीला श्रीवास्तव, शशांक शेखर गोल्डी समेत भाजपा पूर्वी विधानसभा के भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

लखनऊ पूर्वी विधानसभा में सजी एक शाम राष्ट्र के नाम

लखनऊ पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस की शाम देश पर कुर्बान होने वाले अमर शहीदों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की स्मृतियों को याद करते हुए देशभक्ति गीतों से सजी। गोमतीनगर स्थित महामना मालवीय मिशन के प्रेक्षागृह में पूर्वी विधानसभा की भाजपा महिला मोर्चा द्वारा सजाई गई राष्ट्र के नाम एक शाम को नन्हे मुन्हे बच्चों ने अपने मनमोहक नृत्यों से सजा दिया। मेरा रंग दे बसंती चोला, ये देश है वीर जवानों का आदि अनेक देशभक्ति गीतों पर उनकी प्रस्तुति देखते ही बनी।बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों पर खूब तालियां बटोरीं।

मुख्य अतिथि विधायक ओपी श्रीवास्तव ने इन बच्चों को सम्मान देने के साथ उनकी प्रस्तुतियों को सराहा भी। स्वर्णा शर्मा भारत माता बनी तो समृद्वि डोबरियाल, मैथली कश्यप, रिया, वंशिका, शिवानी, ऐश्वर्या, प्रानवी, प्रीति, वानी श्रीवास्तव, ऋषि शर्मा, आकृति दुबे, मानसी, श्रीजल, अन्वेशा, रिया, मौसमी चटर्जी, मास्टर गणेशा, सौरभ, कर्णिका आदि बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं।

पूर्वी विधानसभा में स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम की संयोजक भाजपा लखनऊ महानगर महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीता नेगी और संचालन भाजपा लखनऊ महानगर महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष शिवा पाण्डेय ने किया। महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष मधुबाला चौधरी, सुनीता पाण्डेय, हेमा डोबरियाल, नमिता पाण्डेय समेत महिला मोर्चा की समस्त कार्यकर्ता कार्यक्रम में मौजूद रहीं। कार्यक्रम के प्रमुख पूर्व पार्षद राममोहन अग्रवाल, सह प्रमुख अभिषेक गुप्ता, देवेश उपाध्याय, मण्डल अध्यक्ष अभिषेक राय को सफल आयोजन के लिए सराहा गया।

About Samar Saleel

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...