Breaking News

पश्चिम बंगाल में जीवन की एक ज्वलंत तस्वीर पेश करती है ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’

मुंबई। अर्शिन मेहता, यजुर मारवाह, गौरी शंकर अभिनीत ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ (The Diary of West Bengal) समृद्ध इतिहास और जटिल सांस्कृतिक गतिशीलता में डूबे क्षेत्र के केंद्र में गहराई से उतरती है। म्यांमार के रोहिंग्या शरणार्थियों और बांग्लादेश के अवैध घुसपैठियों की पृष्ठभूमि के साथ फिल्म पश्चिम बंगाल में जीवन की एक ज्वलंत तस्वीर पेश करती है, जो इस क्षेत्र की परंपराओं को इसकी आधुनिक चुनौतियों के साथ जोड़ती है। कथा “लव जिहाद” के संवेदनशील मुद्दे को भी छूती है, जो कहानी में साज़िश और विवाद की एक परत जोड़ती है।

राम गोपाल वर्मा ने की ‘द केरल स्टोरी’ की तारीफ, कहा- उनकी देखी बेहतरीन फिल्मों में से एक

पश्चिम बंगाल में जीवन की एक ज्वलंत तस्वीर पेश करती है 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल'

लेखक और निर्देशक सनोज मिश्रा ने अपना दृष्टिकोण साझा कियाउन्होंने कहा, ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ में मेरा उद्देश्य रूढ़ियों को पार करना और एक सूक्ष्म कथा प्रस्तुत करना था जो इस क्षेत्र की सांस्कृतिक और भावनात्मक गहराई को दर्शाता है। यह फिल्म बंगाल की आत्मा की एक व्यक्तिगत यात्रा है, जिसमें इसके ऐतिहासिक सार और समकालीन मुद्दों को दर्शाया गया है। यह अपने लोगों की अनकही कहानियों के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो उनकी सामूहिक भावना पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है।

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स साउथ (तेलुगु) में ‘दशहरा’ की धूम, नानी-कीर्ति सुरेश ने मनवाया लोहा

निर्माता जितेंद्र नारायण सिंह (सैयद वसीम रिजवी) टिप्पणी करते हैं,’द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ का निर्माण ऐतिहासिक अनुसंधान और सावधानीपूर्वक तथ्य-जांच की एक गहन यात्रा थी। सटीकता के प्रति हमारा समर्पण इस क्षेत्र के अतीत और इसके विविध सांस्कृतिक परिदृश्य के चित्रण में चमकता है। हम एक ऐसी फिल्म पेश करने के लिए रोमांचित हैं जो न केवल शिक्षित करती है बल्कि विचार और चर्चा को भी प्रेरित करती है, दर्शकों को सतह से परे देखने के लिए चुनौती देती है।

About Samar Saleel

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...