Breaking News

सेना प्रमुख ने PoK को लेकर दिया ये बड़ा बयान कहा :’पूरा जम्मू-कश्मीर हमारा हिस्सा…’

थल सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का गठन तीनों सेनाओं को साथ लाने की दिशा में बहुत बड़ा कदम है. उन्होंने कहा है कि हमारा ध्यान सेना और सभी सेवाओं के बीच सहयोग पर होगा और हम सभी को साथ लेकर चलेंगे.

जनरल एमएम नरवणे, थल सेना प्रमुख”जहां तक PoK का सवाल है, इस बारे में संसदीय रिजॉल्यूशन है कि (पहले का) पूरा जम्मू-कश्मीर हमारा हिस्सा है. अगर संसद चाहती है कि वो इलाका भी कभी हमारा हो और अगर इस किस्म के कोई आदेश हमें मिलते हैं तो जरूर इसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.”

जरनल नरवणे ने कहा कि हम उत्तरी सीमाओं की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान और चीन से लगी सीमाओं पर फोर्स के पुनर्संतुलन को लेकर उन्होंने कहा, ”पुनर्संतुलन की जरूरत इस भावना की वजह से है कि उत्तरी और पश्चिमी दोनों सीमाओं पर बराबर ध्यान दिए जाने की जरूरत है.”

सेना प्रमुख ने कहा,

  • LoC काफी सक्रिय है. हर रोज खुफिया इनपुट मिलते हैं और उन पर गंभीरता से ध्यान दिया जाता है. इस सतर्कता की वजह से हम BAT के हमलों को नाकाम करने में सफल रहे हैं
  • इंडियन डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशन्स और चाइनीज वेस्टर्न कमान के बीच जल्द ही एक हॉटलाइन होगी

इसके अलावा उन्होंने कहा, ”सियाचिन हमारे लिए काफी अहम है, जहां एक फॉर्मेशन पश्चिमी और उत्तरी फ्रंट की निगरानी कर रहा है. यह रणनीतिक तौर पर अहम है. यह वो जगह है, जहां टकराव हो सकता है.”

भारतीय संविधान को लेकर सेना प्रमुख ने कहा, ”हर वक्त संविधान में विश्वास से हमारा मार्गदर्शन होना चाहिए. संविधान में निहित न्याय, आजादी, समानता और भाईचारे की भावना से हमारा मार्गदर्शन होना चाहिए.”

About News Room lko

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...