Breaking News

निर्भया केस के चारो आरोपियो द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई क्यूरेटिव पीटिशन पर इस दिन होगी सुनवाई

निर्भया केस में चारो आरोपियो को डेथ वारंट जारी होने के बाद दो आरोपि विनय शर्मा और मुकेश सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पीटिशन दाखिल की जिसमें कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गई है। सप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 14 जनवरी की तारीख तय की है। जबकि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने दोषियो को फांसी की सजा सुनाई थी।

सर्वोच्च न्यायालय में क्यूरेटिव पीटिशन की सुनवाई पर पांच जजो की बेंच गठित की गई है। इस सुनवाई के लिए जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस आरएफ नरीमन, जस्टिस आर भानुमती और जस्टिस अशोक भूषण का नाम शामिल है।

सर्वोच्च न्यायालय में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करते समय दोषी विनय ने अपनी युवावस्था का हवाला दिया, और कहा कि कोर्ट ने इस पहलु को अनदेखा कर दिया है। विनय द्वारा याचिका में कहा गया कि सामाजिक-आर्थिक परिस्थितयों, उसके बीमार माता-पिता सहित परिवार के आश्रितों और जेल में उसके अच्छे आचरण और उसमें सुधार की गुंजाइश के बिन्दुओं पर पर्याप्त विचार नहीं किया गया है और जिसकी वजह से उसके साथ न्याय नहीं हुआ है। याचिका में 17 ऐसे मामलो का हवाला दिया गया जिसमें दोषियो की मौत की सजा उम्रकैट में बदली गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...