Breaking News

धूमधाम से मनी किसान विद्या मंदिर के संस्थापक स्व. महावीर यादव की चौथी पुण्यतिथि

रायबरेली। उत्तम शिक्षा से बच्चों का भविष्य उज्ज्वल होता है। क्षेत्र में दशकों पूर्व शिक्षा की अलग जगाए जाने की प्रेरणा देने वाले विद्यालय संस्थापक की दूरगामी सोंच का ही परिणाम है कि विद्यालय के बच्चे नवोदय के साथ अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में ज्ञानोपार्जन कर रहे हैं। उत्तम प्रगति की राह पर चलने वाले राष्ट्र का निर्माण करने वाला मंदिर उनकी दूरदर्शिता को दर्शाता है कि शिक्षा के प्रति उनकी निष्ठा और सोंच कितनी प्रासंगिक थी। यह उद्गार नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश श्रीवास्तव ने किसान विद्या मंदिर के संस्थापक स्वर्गीय महावीर यादव की चौथी पुण्यतिथि पर आयोजित महिलाओं के सम्मान करते हुए में व्यक्त किए।

विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. अनुराग पांडे ने कहा कि देश को उन्नति के मार्ग पर प्रशस्त करने को बच्चों की गुणवत्तापरक शिक्षा की नितांत आवश्यकता है। संस्थापक की पुण्यतिथि पर इस तरह के आयोजन बेहद प्रशंनीय है। बीजेपी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिलीप यादव ने कहा कि महिलाओं का सम्मान करना संस्थापक की विरासत को संभाल रहे उनके परिवार के सदस्यों के चरित्र और विचारों को दर्शाता है। इस मौके पर क्षेत्र की 125 विधवा और बेसहारा महिलाओं का सम्मान भी किया गया।

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व शासकीय अधिवक्ता ओपी यादव ने विद्यालय संस्थापक के साथ बिताए हुए पलों को याद करके भावुक होते हुए कहा कि “चल-ए-नजीर कुछ इस तरह कारवां के साथ, जब तू न चल सके तो तेरी दास्तां चले” उन्होंने कि विदयालय एक संस्था ही नही बल्कि आने वाली पीढ़ी को सही मार्ग दिखाने का एक केंद्र है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में राज प्रताप ने भजन और कीर्तन सुनकर उपस्थित सभी मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष रामनरेश सिंह ने की। आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत और सम्मान प्रबंधक बाबूलाल यादव ने व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन आयोजक एसपी यादव ने किया। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों का आभार और धन्यवाद दीपक राही ने व्यक्त किया।

इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व अध्यक्ष लेखपाल संघ हीरालाल यादव, प्रबंधक वंश बहादुर यादव, सपा व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष मुकेश रस्तोगी, जिला पंचायत प्रत्याशी नरेंद्र यादव, अधिवक्ता आलोक विक्रम सिंह, प्रधान सत्यनारायण यादव, प्रधान कुंवर बहादुर यादव, रामशरण यादव, देशराज यादव पप्पू, शैलेंद्र यादव, पूर्व प्रधान कृष्णकात, विशेष शिक्षक बृजेश यादव, राजाराम यादव, सौरभ यादव, जन सेवा केंद्र के प्रभारी बृजेश सिंह, एसपी मौर्य, नीरज मौर्य, मनोज यादव, आशीष शर्मा, राम सिंह यादव, अर्पित यादव, रिंकू निर्मल, दीपक तिवारी, सन्दीप, पुष्पक यादव, हेमंत, विनय, दुर्गेन्द, सत्येंद्र, बीना मौर्या, एचएल यादव, सूरज यादव, पूर्व बीडीसी शिवमोहन यादव, सौरभ यादव, विनोद द्विवेदी, सत्रोहन साहू, मनोज चौधरी, संग्राम सिंह यादव, कर्मवीर, राजेन्द्र यादव सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...