Breaking News

अपने हुनर के दम पर उत्तराखंड की बेटियों ने पूरे भारत का नाम किया रौशन, नेशनल गेम्स में छायी गोल्डन गर्ल अंकिता

बेटियों के हुनर को मौका मिला तो उम्मीदों ने उड़ान भरनी शुरू की। अभिनय, खेल सहित अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहीं इन बेटियों के हुनर को आज हर कोई सलाम कर रहा है। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हम ऐसी ही बेटियों से आपको रूबरू करा रहे हैं।


गोल्डन गर्ल के नाम से पहचान बना चुकी उत्तराखंड की एथलीट अंकिता ध्यानी ने राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक दिन में दो इवेंट में मेडल जीते हैं। खेल में करियर बनाने की चाह रखने वाली अंकिता पहाड़ी पगडंडियों पर दौड़कर अभ्यास किया करती थीं। पंद्रह सौ, तीन हजार और पांच हजार मीटर की दौड़ में राष्ट्रीय स्तर पर कई बार गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

उत्तराखंड की बेटी व बाल कलाकार चाहत सिंह राजावत के अभिनय के तो सभी कायल हैं, लेकिन उनके विचारों से बड़े-बड़े अभिनेता प्रभावित हुए। केवल 10 साल की चाहत ने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, विक्रांत मैसी, अभिनेत्री तापसी पन्नू, राधिका आप्टे जैसे कलाकारों के साथ फिल्में की हैं। चाहत कई धारावाहिक, वेब सीरीज और विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं।

कई टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर पहली रैंक हासिल करने वाली अदिति ने अपने पिता को देखकर गोल्फ खेलना सीखा। पहली बार जब आरोही ने गोल्फ खेला तो किसी को ये अहसास नहीं था की आरोही सिर्फ देख-देखकर ही इतना खेल पाई। इसके बाद आरोही ने सही से अपनी ट्रेनिंग शुरू की।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...