Breaking News

बच्चियों ने सैनिकों को राखी व पेंटिंग्स भेज मांगा रक्षा का संकल्प

गोरखपुर/चौरी चौरा। शहीद नगर चौरी चौरा से LEAD देशपांडे फॉउंडेशन के अम्बेसडर सचिन गौरी वर्मा ने भारतीय सैनिकों के लिए अरुणांचल प्रदेश के बॉर्डर पर बच्चियों के हाथ की बनी राखियां, पत्र एवं पेंटिंग्स भेजे।

सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि पिछले 3 वर्षो से यह कार्य हम लोग कर रहे हैं। लगभग 1000 से अधिक बच्चियों द्वारा हाथ से बनाई गयी राखी, पत्र एवं पेंटिंग से भरा पार्सल सचिन ने स्पीड पोस्ट के माध्यम से भारतीय सैनिकों को भेजा है।

LEAD देशपांडे फॉउंडेशन के अम्बेसडर सचिन गौरी वर्मा ने कहा कि हर साल मनाए जाने वाले ‘भारत रक्षा पर्व’ के तहत स्कूल बच्चों ने जवानों के लिए राखियों के साथ ही तरह-तरह के संदेश भी भेजे हैं। अपने संदेशों में किसी बच्ची ने जवानों को आर्मी अंकल कहा है तो किसी ने माई हीरो कहा है। राखी भेजकर मासूम बच्चियों ने उनसे देश व बहन-भाइयों की रक्षा का संकल्प भी मांगा है। भारत रक्षा पर्व में अपनी राखियां सैनिकों तक पहुंचाने के लिए बच्चों में इतना उत्साह रहता है कि उन्होंने राखियां खरीदने के बजाय उन्हें खुद बनाया।

बच्चों ने रक्षाबंधन की एवं स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी भेजी है। किसी ने पेंटिंग बनाया तो किसी ने पत्र लिखा है सभी बच्चियों ने अपने हाथों से राखी बनायी है।बच्चियों ने कहा कि देश की रक्षा के लिए तैनात सिपाहियों को रक्षा बंधन पर्व के दिन उनकी कलाई सूनी नहीं छोड़ना चाहिए। वे देश की खुशहाली व रक्षा के लिए कठिन परिस्थियों में भी दुश्मनों से लोहा लेते हैं। इसलिए उन्हें राखी भेजकर हमने यह संदेश दिया है कि उनके इस काम व कर्तव्य में पूरे देश की बहनें उनके साथ हैं।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...