Breaking News

चौरी-चौरा : कोचिंग सेंटर में हुआ पुस्तकालय का Grand Innauguration, एक नयी मुहिम की हुयी शुरुआत

साथ देने वालों में अमेरिका से गीता तिवारी और कल्पना सिंह और पुणे महाराष्ट्र से अनुपमा सिंह ने सहयोग किया। अमेरीका और महाराष्ट्र के पुणे से मिले मार्गदर्शन के साथ सचिन गौरी वर्मा ने संस्था के डायरेक्टर लक्ष्मण कुमार गुप्ता के साथ मिल कर इस नए मुहिम को शुरूआत की है।

गोरखपुर। समाज में आज लोगों के बीच Reading Interest कम ही हुआ है और न ही ख़त्म हुआ है। लेकिन, आज की भाग-दौड़ की ज़िंदगी और Technology के बढ़ते चलन के कारण, अब वाचनालय और पुस्तकालय खत्म होते जा रहे हैं। लोगों में Reading Interest के साथ, आपस बात-चीत के चलन को भी बनाए रखने के उद्देश्य को ज़िंदा रखने की एक छोटी-सी मुहिम शुरु की गयी है।

शहीद नगर चौरी चौरा के मुंडेरा बाजार में माँ वैष्णों कोचिंग सेंटर में विदाई समारोह और पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के अंतर्गत, ‘महामना पुस्तकालय’ का रंगारंग कार्यक्रम के साथ भव्य उद्‍घाटन किया गया है। इस मौक़े पर, नगर पंचायत मुंडेरा बाजार की अध्यक्ष सुनीता गुप्ता और पूर्व चेयरमैन ज्योति प्रकाश गुप्ता मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थीं।

‘महामना पुस्तकालय’ का रंगारंग कार्यक्रम के साथ भव्य उद्‍घाटन किया गया

संस्था में पुस्तकालय को संस्था के पूर्व छात्र और शिक्षक सचिन गौरी वर्मा ने शुरू किया। इसमें उनका साथ देने वालों में अमेरिका से गीता तिवारी और कल्पना सिंह और पुणे महाराष्ट्र से अनुपमा सिंह ने सहयोग किया। इन लोगों के ही मार्गदर्शन में सचिन गौरी वर्मा ने संस्था के डायरेक्टर लक्ष्मण कुमार गुप्ता के साथ मिल कर इस नए मुहिम को शुरूआत की है। संस्था के इस विमोचन और उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ज्योति प्रकाश गुप्ता ने सचिन को शुभकामनाएं दी एवं इस महामना पुस्तकालय के लिए 21000 रुपये का सहयोग प्रदान किया।

मुख्य अतिथि ज्योति प्रकाश गुप्ता ने महामना पुस्तकालय के लिए 21000/-  रुपये का सहयोग भी किया

इस वार्षिक कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण टी०वी० रियलिटी शो में चयनित कलाकार अजमेर आलम का आंख पर नमक रख के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पेंटिंग तथा गोलू कुमार का कत्थक नृत्य रहा। कार्यक्रम की कड़ी में सरस्वती वंदना, बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं लोकल कलाकारों की प्रस्तुति प्रमुख रही। कार्यक्रम में संस्था के शिक्षकों में रामकेश्वर, नवीन, नंदू, अंकुर, शशांक, विवेक, विशाल, पुनीत एवं आदित्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...