Breaking News

उत्तर प्रदेश: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा को मिली भव्य जीत, CM Yogi बोले-“संगठन और सरकार का टीम वर्क…”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिला पंचायत क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा को मिली जीत केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को कार्यकर्ताओं के जरिये जन-जन तक पहुंचाने का नतीजा है।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, पीएम मोदी ने 7 साल पहले सबका साथ, सबका विकास का जो मंत्र दिया था. जो योजनाएं बनाई गईं ईमानदारी से हर तबके, हर व्यक्ति तक पहुंचने का काम हुआ.

सीएम योगी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने क्षेत्र पंचायत के 825 में से 735 पर प्रत्याशी उतारे थे. जबकि 14 सीटों पर सहयोगी दल चुनाव चुनावी मैदान में थे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने अभी तक क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की 635 सीटें जीती हैं. 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुने गए. जबकि 476 सीटों पर मतदान कराये गए.

शनिवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 75 में से दो सीटें सहयोगी अपना दल (एस) को दी थी। 73 सीटों पर भाजपा ने चुनाव लड़ा था।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम उसके जीवंत उदाहरण हैं. सीएम ने कहा कि, 825 में से 735 पर बीजेपी ने प्रत्याशी खड़े किए, 14 सीटें सहयोगी दल ‘अपना दल को दिया और 76 सीटें कार्यकर्ताओं के लिए छोड़ दी थीं.

About News Room lko

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...