Breaking News

बिना भत्ते के वेस्टइंडीज में फंसी भारतीय महिला टीम, बीसीसीआई ने हस्तक्षेप किया

तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलने गई भारतीय महिला टीम दैनिक भत्ता न मिलने के कारण वेस्टइंडीज में फंस गई जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अधिकारी जल्द ही हरकत में आए और मिताली राज एवं उनकी टीम के खाते में भत्ते जमा कराए।

जहां महिला क्रिकेट के प्रभारी सबा करीम के रवैए के कारण लड़कियों को बिना भत्ते के कारण सीरीज खेलने जाना पड़ा तो वहीं नए अधिकारियों ने बुधवार को जल्द से जल्द खिलाड़ियों के खाते में राशि जमा कराकर परेशानी को हल निकाला।

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “सीओए के तहत काम को लेकर बहुत अच्छी बातें हुई और उसके बावजूद हमें ऐसा दिन देखना पड़ा जब हमारी लड़कियां बिना पैसों के विदेशी सरजमी पर मौजूद थीं। इसका कौन जि़म्मेदार है? यदि पूरी वित्तीय प्रक्रिया 18 सितंबर को शुरू की गई थी, तो दस्तावेजों के पूरा होने में 24 अक्टूबर तक का समय क्यों लगा? अगर यह नए पदाधिकारियों ने मुस्तैदी नहीं दिखाई होती तो हम लड़कियों को बिना भत्ते के संघर्ष करते हुए देखते।”

एक अन्य अधिकारी ने कहा, “यदि मेरी गणना सही है, तो अनुमति लेने के लिए करीम को 23 सितंबर को पहला मेल भेजा गया था। उन्हें 25 सितंबर को रिमाइंडर भेजा गया और दूसरा रिमाइंडर 24 अक्टूबर को भेजा गया। अखिरकार उन्होंने सीएफओ से आज्ञा लेने के लिए उन्हें एक ईमेल भेजा। क्या यहीं वह पेशेवर सेट-अप है जिसके बारे में सीओए समय-समय पर बात करता है?”

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...