Breaking News

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीत के साथ आरंभ किया अपना ब्रिटेन दौर, ऐसा रहा मैच

 भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने ब्रिटेन दौरे की आरंभ जीत के साथ की है. हिंदुस्तान ने पहले मैच में ब्रिटेन को 2-1 से हराया. गुरजीत कौर ने आखिरी मिनट में गोल करके भारतीय टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा. यह नवंबर में होने वाले ओलिंपिक क्वालिफायर के पहले भारतीय टीम का आखिरी विदेशी दौरा है.

मैच में तीनों गोल आखिरी क्वार्टर में हुए. भारतीय टीम मुकाबले में एक गोल से पिछड़ रही थी, लेकिन वह वापसी करने में सफल रही  शानदार जीत दर्ज की. पहले क्वार्टर में दाेनों टीमों ने टेकिंग हॉकी खेली, लेकिन किसी को भी गोल करने में कामयाबी नहीं मिली. दूसरे क्वार्टर में हिंदुस्तान ने गेम में कंट्रोल रखा  कई पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. हालांकि, भारतीय टीम एक भी गोल करने में पास नहीं हो सकी.

ब्रिटेन की गोलकीपर का शानदार प्रदर्शन

ब्रिटेन की गोलकीपर मैडी हिंच ने कई शानदार बचाव किए. हाफ टाइम के कुछ मिनट पहले ब्रिटेन ने गोल करने की प्रयास की, लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने अच्छा डिफेंस किया.

मैच समाप्त होने के 48 सेकंड पहले गुरजीत का विजयी गोल
मैच के तीसरे क्वार्टर में भी गेंद अधिकांश समय भारतीय खिलाड़ियों के पाले में रही. लेकिन टीम ब्रिटेन के डिफेंस को भेदने में सफल नहीं हो सकी. मैच के आखिरी क्वार्टर में ब्रिटेन को पहली  एकमात्र सफलता मिल गई. एमिली डीलरों ने 46वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. भारतीय टीम एक गोल से पिछड़ रही थी, लेकिन शर्मिला देवी नेने गोल कर टीम को बराबरी दिला दी.

मैच अंतिम समय की ओर बढ़ रहा था  लग रहा था कि 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त होगा. मैच के 48 सेकंड बाकी थी, तभी हिंदुस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिला. गुरजीत कौर ने कोई गलती नहीं की अाैर गेंद को गोलपोस्ट तक पहुंचा दिया  हिंदुस्तान ने मुकाबला 2-1 से अपने नाम कर लिया.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...