Breaking News

इस भारतीय पहलवान ने रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में स्वर्ण पदक पर किया कब्जा

भारत को एक बार फिर से अपना सर गर्व से ऊँचा करने का मौका उस वक़्त मिला, जब भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती चैंपियनशिप का फाइनल जीत लिया है। आपको बता दें कि राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की चैंपियन विनेश फोगाट ने इक्वाडोर की लुईसा एलिजाबेथ वालवरडे मेलेमड्रेस को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।


वहीं रोम रैंकिंग सीरीज में जीत के साथ विनेश फोगाट ने साल 2020 का पहला स्वर्ण पदक भी जीत लिया है। बता दें कि विनेश सेमीफाइनल में चीन की कियानयु पांग को 4-2 से हराकर फाइनल में पहुंची थीं। भारतीय पहलवान इस टूर्नामेंट में अब तक दो रजत जीत चुके हैं। सुनील कुमार और अंशु मलिक (57 किग्रा) ने यह पदक जीते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले विनेश ने पहले दौर में यूक्रेन की क्रिस्टिना बेरेजा को एकतरफा मुकाबले में 10-0 और क्वार्टर फाइनल में चीन की लैनुआन लुओ को 15-5 से पराजित किया। बेरेजा के खिलाफ विनेश ने ‘डबल लेग’ आक्रमण से जीत हासिल की। वहीं लुओ पर जीत काफी मुश्किल रही।

ज्ञात हो कि लुओ मजबूत प्रतिद्वंद्वी थीं जो पहले पीरियड के बाद 5-2 से बढ़त बनाए थीं लेकिन विनेश ने कुछ चतुर प्रयासों से दूसरे पीरियड में अंक जुटाए। दो बार उन्होंने लुओ को पैर से गिराया।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...