Breaking News

9 मार्च को खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला, बिक चुके 85000 टिकट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 9 मार्च से खेला जाएगा। इस दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत के नाम होने की पूरी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक दिन सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति का जो रिकॉर्ड दर्ज है, वह अब खतरे में है।

टेस्ट क्रिकेट के एक दिन के लिए रिकॉर्ड उपस्थिति एमसीजी में 2013-14 एशेज सीरीज के मैच के दौरान 91,112 थी। ऐसे में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के फाइनल मैच का उद्घाटन एक असाधारण कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भाग लेंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया इंदौर में तीसरा मैच जीतने के बाद सीरीज को 2-2 से बराबर करने की कोशिश करेगी।

गुरुवार को मैच के पहले दिन दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में करीब एक लाख लोग अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। पहले दिन की 85000 टिकटें बिक चुकी हैं। अगर स्टेडियम में छात्र और परिवारों को जगह मिलती है तो ये संख्या एक लाख के आसपास पहुंच जाएगी और इस तरह ये विश्व रिकॉर्ड बन जाएगा कि किसी टेस्ट को एक साथ एक लाख लोगों ने देखा है।

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...