Breaking News

चेहरे में लंबे समय तक निखार बनाए रखने के लिए जरुर ट्राई करे ये होम मेड फेस मास्क

आज के समय में हर कोई अपने आप को सुंदर दिखाने की कोशिश करता है और इसमें लड़कियां सबसे आगे होती है और अपने चेहरे का अधिक सुंदर बनाने के लिए अक्सर पार्लर या कई प्रकार की महंगी क्रीम का भी इस्तेमाल करती है।इससे कई बार उनके चेहरे पर इसका इफेक्ट पड़ने का भी खतरा बना रहता है और चेहरे की सुंदरता भी अधिक समय तक नही रह पाती है।

आज हम आपको हेल्‍दी और ग्‍लोइंग स्किन पाना के लिए घर पर मौजूद चीजों से फेशियल बनाने के बारे में बात करेंगे।इससे कोई साइड इफेक्ट भी नही पड़ता और आपके चेहरे पर लंबे समय तक ग्लो और निखार भी बना र​हेंगा।आप घर में मौजूद नेचुरल चीजों से स्किन को ग्‍लोइंग बना सकती है।

इसके लिए आपको गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ कर त्वचा को साफ करने के लिए थोड़े से कच्चे शहद का इस्‍तेमाल करना होगा।इसके बाद अपने चेहरे पर थोड़े से शहद से हल्के हाथों से मसाज करें और इसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें।इससे आपके चेहरे के बंद रेशे खुल जायेंगे।

थोडी देर बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो ले।इसके अलावा भी आप घर पर ही 1 चम्मच चीनी और इसमें बराबर मात्रा में शहद या ऑलिव ऑयल मिलाकर नेचुरल फेशियल बना सकती है और इसका उपयोग अपनी त्वचा को साफ और डेड स्किन सेल्‍स को हटाने के लिए कर सकते है।

अपने चेहरे में लंबे समय तक निखार बनाए रखने के लिए आप घर पर ही फेस मास्क भी बना सकते है और इसके लिए आपको केले और स्ट्रॉबेरी जैसे ताजा फलों के साथ दही, शहद और मुल्तानी मिट्टी का फेस मास्क बना सकती है।इसके अलाव आप हल्दी का इस्‍तेमाल भी अपने चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए कर सकती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...