Breaking News

यादी आप भी बिस्तर पर बैठकर खाना खाते है तो जरुर जान ले इससे होने वाले नुक्सान

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो घर में डाइनिंग टेबल होने के बाद भी आराम से बिस्तर पर ही खाना खाते हैं. लेकिन ऐसा करना हमारे लिए नुकसानदेह होता है. आज हम आपको बतने जा रहे हैं कि ऐसा क्यों है. शास्त्रों की माने तो बिस्तर पर बैठकर खाना खाना बहुत गलत होता है. ऐसा कहा जाता है कि जिस स्थान पर हम सोते हैं उसी स्थान पर खाना नहीं खाना चाहिए क्योंकि इससे अपमान होता है और साथ ही घर की बरकत भी दूर चली जाती है.

इसी के साथ शास्त्र में यह भी लिखा है कि जो इंसान बिस्तर पर बैठकर खाना खाता है वह धीरे-धीरे नर्क की तरफ बढ़ता है और अंत में नर्क को ही प्राप्त होता है. वहीं बिस्तर पर खाना खाने से देवी लक्ष्मी रूठ जाती है और इससे अन्न का भी अपमान होता है. कहा जाता है हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर की बरकत चली जाती है और लौटकर वापस नहीं आती है.

अगर वास्तु शास्त्र को माने तो बैठक के सामने कोई भी आईना नहीं लगाना चाहिए और सुबह के समय जब भी आप सोकर उठते हैं तो उठने के बाद आइना नहीं देखना चाहिए क्योंकि आईना देखने से नेगेटिव होता है.

कहा जाता है रात को सोने के बाद सुबह उठते समय बिस्तर पूरा सही तरिके से रखना चाहिए. बिस्तर को हमेशा साफ-सुथरा रखने से भगवान खुश होते हैं. वहीं शास्त्र के मुताबिक जो लोग बिस्तर वैसा ही छोड़ देते हैं तो उनके घर में धन की कमी होती है और आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगती है.

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 24 मार्च 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। ...