Breaking News

7 साल पहले इंडियन क्रिकेट टीम से बाहर हुए इस खिलाडी ने एक बार फिर मैदान में रखा कदम

किसी भी क्रिकेटर के लिए जितना मुश्किल इंडियन क्रिकेट टीम में जगह पाना होता है, उससे अधिक मुश्किल टीम में बने रहना होता है। क्योंकि टीम में बड़ी इस प्रतिस्पर्धा होने की वजह से यदि कोई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है तो वह टीम से बाहर हो जाता है। इस लेख में एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में सूचना देने जा रहे हैं जो 7 साल पहले इंडियन क्रिकेट टीम से बाहर हो गया था। लेकिन इस खिलाड़ी की एक बार फिर वापसी हो सकती है।

हम बात कर रहे हैं इंडियन क्रिकेट टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज विनय कुमार की जो अब एक बेहतरीन ऑलराउंडर बन चुके हैं। विनय कुमार गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्तमान में विनय कुमार रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में पुडुचेरी के तरफ से खेलते हुए अब तक 6 मुकाबलों में 11.29 की शानदार औसत से 37 विकेट चटका चुके हैं और इतने ही मैचों में 27.71 की औसत से 194 रन बनाए हैं। इस दौरान का बेस्ट स्कोर नाबाद 81 रनों का है।

विनय कुमार के क्रिकेट कैरियर पर नजर डाली जाए तो इन्होंने 1 टेस्ट मैच में 1 विकेट, 31 वनडे मैचों में 38 विकेट और 9 टी-20 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं। वहीं 136 फर्स्ट क्लास मैचों में 496 विकेट झटके हैं और 3219 रन बनाए। 141 लिस्ट मैचों में 225 विकेट चटकाए हैं और 1198 रन बनाए हैं। इसके अलावा 181 टी-20 मैचों में 194 विकेट लिए हैं और 861 रन बनाए हैं।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...