औरैया : गोवंश की चिकित्सा सुविधा मैं ना हो कमी : जिलाधिकारी

विद्यालय परिसर में छायादार वृक्ष अवश्य लगाई जाएं : प्रकाश चंद श्रीवास्तव

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चंद श्रीवास्तव ने बुधवार को जैतापुर गौशाला एवं तुर्कीपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को देखा तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी ने पहले जैतापुर गौशाला का निरीक्षण किया गया। जहां पर उन्होंने आटे की लोई व गुड़ गोवंश की खिलाया। इस दौरान उन्होंने गौशाला संचालक को निर्देश दिए कि गौशाला में छायादार वृक्ष लगाए जाए एवं साफ सफाई की व्यवस्था अच्छी तरीके से की जाए। उन्होंने सीवीओ को निर्देश दिए कि गायों को परस्पर चिकित्सा सुविधा दी जाए।

इसके बाद जिलाधिकारी ने तुर्कीपुर स्थित कम्पोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने दिव्यांगों के लिए बाथरूम व शौचालय की व्यवस्था के लिए ग्राम प्रधान व एबीएसए को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यालय में अधिक से अधिक पौधे रोपण किए जाएं एवं छायादार वृक्ष को अवश्य लगाया जाए। विद्यालय के मुख्य गेट पर बोर्ड बनवा कर विद्यालय का नाम लिखवाया जाए, साथ ही विद्यालय के आसपास सफाई व्यवस्था भी देखी जाए।

उन्होंने कहा कि इस विद्यालय को एक आदर्श विद्यालय के रूप में स्थापित करना है। किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तुरंत अवगत कराया जाए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी हेमचंद्र श्रीवास एवं गौशाला के संचालक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

श्री अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें वाराणसी। श्री काशी अग्रवाल समाज द्वारा संचालित श्री ...