Breaking News

भारत की मंद अर्थव्यवस्था पर कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की आज होगी बैठक, ये मुद्दा रहेगा विशेष

मंद पड़ती अर्थव्यवस्था तथा राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर आज कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक में गहन मंथन होेगा।

पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। एनआरसी और सीएए पर देश में मची हलचल के बीच कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक को बहुत अहम माना जा रहा है।

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत समेत पार्टी शासित सभी राज्य के मुख्यमंत्री और प्रमुख संगठनों के प्रमुखों समेत अन्य नेताओं के भाग लेने की संभावना है।

समिति की बैठक में अगले महीने संसद के बजट सत्र और दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति भी विचार विमर्श का विषय रहेंगे। इसके अलावा जम्मू कश्मीर पर सरकार की नीति, विदेश नीति तथा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

पार्टी भारतीय अर्थव्यवस्था की गिरती स्थिति पर लगातार चिंता जाहिर करती रही है। श्रीमती वाड्रा सार्वजनिक रुप से कह चुकी है कि पार्टी के सत्ता में आने के बाद एनआरसी तथा सीएए रद्द कर दिया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...