Breaking News

गिरफ्तार होने वाले है पूर्व US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जानिए क्या है मामला

मेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Former US President Donald Trump) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि न्यूयॉर्क के अभियोजक कुछ महिलाओं को भुगतान किए गए धन से जुड़े मामले की जांच कर रहे हैं।

लंदन में दिए गए बयान पर राहुल गांधी की सफाई, कहा जिस तरीके से बीजेपी दावा कर रही है मैंने…

डोनाल्ड ट्रम्प

आरोप है कि पूर्व राष्ट्रपति ने इन महिलाओं को यौन संबंधों के बदले में धन देकर मामले को सार्वजनिक नहीं करने को कहा था। ट्रम्प ने शनिवार तड़के अपने सोशल नेटवर्क ट्रुथ पर एक पोस्ट में कहा कि मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय से ”अवैध रूप से लीक” जानकारी से संकेत मिलता है कि ”अग्रणी रिपब्लिकन उम्मीदवार और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को अगले सप्ताह मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा।”

ट्रंप ने सोशल मीडिया पर इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया कि उन्हें संभावित गिरफ्तारी के बारे में कैसे पता चला। अपने पोस्ट में उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन से मिली हार को ”जनादेश की चोरी” बताया और अपने समर्थकों से विरोध प्रदर्शन करने कहा। ट्रंप के राष्ट्रपति पद पर रहने के दौरान भड़काऊ संदेश के कारण कैपिटल में छह जनवरी 2021 को उनके समर्थकों ने व्यापक हिंसा की थी।

न्यूयॉर्क में कानून प्रवर्तन अधिकारी इस संभावना के मद्देनजर सुरक्षा इंतजाम कर रहे हैं कि ट्रंप पर अभियोग लगाया जा सकता है। मामले में पूर्व राष्ट्रपति पर अभियोग लगाने के लिए संभावित वोट समेत जूरी के निर्णय के लिए किसी भी समय सीमा की कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की गई है। ट्रंप ने महिलाओं से संबंधों के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े अभियोजक 2024 में राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से उन्हें हटाने के लिए निशाना बना रहे हैं।

मैनहट्टन जिला अटॉर्नी अल्विन ब्रैग का कार्यालय उन आरोपों की पड़ताल कर रहा है कि क्या भुगतान के मामले में किसी कानून का उल्लंघन हुआ या ट्रंप की कंपनी ने आरोपों को लेकर महिलाओं की आवाज दबाने के लिए कोहेन को रकम दी थी।

ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया नेटवर्क पर पिछले साल यह सूचना दी थी संघीय जांच एजेंसी एफबीआई गोपनीय दस्तावेजों के संबंध में उनके आवास पर तलाश कर रही है। मैनहट्टन में ग्रैंड जूरी ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन समेत गवाहों के बयान दर्ज कर रही है। कोहेन ने कहा था कि ट्रंप ने एक दशक पहले दो महिलाओं से यौन संबंधों के बदले उन्होंने भुगतान किया था।

About News Room lko

Check Also

मानवाधिकार आयोग ने ईसाई परिवार पर हमले की निंदा की, कहा- ईशनिंदा से जुड़े नियमों बदलाव जरूरी

झूठे ईशनिंदा के आरोपों के बाद सरगोधा में एक ईसाई परिवार पर हिंसक भीड़ के ...