Breaking News

नुक्कड़ नाटक और मेला लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

• उन्नाव में दृष्टि वेलफेयर फाउंडेशन के बैनर तले 10 वार्डों में चलेगा स्वच्छता जन जागरूकता अभियान
• हर उम्र, वर्ग के लोगों को हैंड वॉश एक्टिविटी के माध्यम से स्वच्छता से संबंधित गुर सिखाए गये
• डीएम उन्नाव समेत समस्त अधिकारी और नगर पंचायत के सदस्य और अध्यक्ष भी रहे मौजूद

उन्नाव शहर को स्वच्छ और यहां की जनता को स्वस्थ बनाए रखने के लिए दृष्टि वेलफेयर फाउंडेशन ने बुधवार को फतेहपुर चौरासी में स्वच्छता जन जागरूकता अभियान चलाया। यह अभियान शहर के सभी 10 वार्डों में चलाए जाएंगे। बुधवार को पांच वार्डों में अभियान चलाया गया।

इस दौरान गांव में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। साथ ही बच्चों को मुहिम से जोड़ने के लिए उनके लिए आर्ट और निबंध प्रतियोगिता हुई। इसके बाद स्वच्छता मेले का आयोजन भी किया गया। जिसमें शामिल हुए लोगों को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी गई। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश देना था।

टेलीस्कोप से चंदा मामा को देखकर मंत्रमुग्ध हुए छात्र 

शहर को साफ-सुधरा और जन-जीवन को #स्वस्थ माहौल प्रदान करने के लिए लोगो को हाथ धोने के सही तरीके बताए गये। हैण्डवॉश एक्टिविटी में शामिल लोगों ने हैण्डवॉश के तरीके सीखे और उसको जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी उन्नाव अपूर्वा दूबे, नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी के अधिशासी अधिकारी दीपक शर्मा, नगर पंचायत के समस्त सदस्य और नगर पंचायत अध्यक्ष फतेहपुर चौरासी अनिल अवस्थी भी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने गांव के लोगों से शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए एकजुट होकर कार्य करने की अपील की।

दृष्टि वेलफेयर फाउंडेशन के प्रयासों को बधाई देते हुए स्वच्छता के लिए जनभागीदारी की आवश्यकता पर बल दिया। स्वच्छता अभियान में जुटे लोगों को गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने, स्वच्छता के लिए किये जाने वाले अनेक प्रयासों को डिमोस्ट्रेशन के माध्यम से समझाया गया। कार्यक्रम के समापन पर #स्वच्छता_अभियान में सहयोग प्रदान करने वालों के सम्मान के साथ हुआ।

क्या फूड फोर्टिफिकेशन, पोषण की कमी का नया रामबाण इलाज है ?

About Samar Saleel

Check Also

भारत सरकार के ‘इन्स्पायर-मानक अवार्ड’ से सम्मानित हुए सीएमएस के तीन छात्र

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस के तीन मेधावी छात्रों दिव्यांश अग्रवाल, सूरज ...