Breaking News

डॉ. अम्बेडकर के विचारों पर अमल करें- योगी आदित्यनाथ

केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से कार्य कर रही है। गरीबों और वंचितों के लिए कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस दिशा में उत्तर प्रदेश ने अभूतपूर्व प्रगति की है। मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ आंबेडकर निर्वाण दिवस पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

06 दिसम्बर, पुण्यतिथि विशेष: यदि आज आंबेडकर होते तो उनका नजरिया क्या होता?

उन्होने डॉ आंबेडकर के व्यक्तित्व और कृतित्व का उल्लेख किया. कहा कि स्वतंत्रता समानता समरसता से परिपूर्ण राष्ट्र के प्रति समर्पित थे। वर्तमान सरकार उनके सपने को साकार कर रही है। उनके परिनिर्वाण दिवस पर #अम्बेडकर महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया। उन्होने कहा कि बिना भेदभाव के शासन की योजना गरीबों तक पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार कर रही है।

वर्तमान सरकार ने बाबा साहब के चित्र को हर स्कूल में लगवाने का काम किया है। वनटांगियां #मुसहर जैसी अनेक जातियां शासन की योजनाओं से वंचित रहती थी। पिछली सरकारों ने उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया था। वर्तमान सरकार ने पहली बार इस वंचित समाज के लोगों को विकास की मुख्यधारा में शामिल किया। उनको आवास व अन्य योजना पहुंचाने का काम सरकार ने किया है। सरकार हर दबे कुचले वर्ग के साथ है।

   डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

नेग्लेक्टेड ट्रॉपिकल डिजीज डे: समुदाय में जागरूकता लाएं, उपेक्षित बीमारियों पर काबू पाएं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • इन बीमारियों के उन्मूलन के प्रति विश्व ...