Breaking News

नीतीश कैबिनेट विस्तार की हलचल तेज, तेजस्वी से मिले ये नेता…

बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नीतीश कैबिनेट का विस्तार होगा जिसमें कांग्रेस-राजद कोटे के दो-दो मंत्री बनाए जा सकते हैं।

ऐसे में सबसे ज्यादा बैचेनी कांग्रेस खेमे में दिख रही है। शनिवार को बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। बंद कमरे में तीनों नेताओं की मुलाकात काफी देर तक चली। जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल में कांग्रेस की हिस्सेदारी को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने तेजस्वी यादव के सामने अपना पक्ष रखा।

तेजस्वी से मुलाकात से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश प्रसाद ने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार कभी भी हो सकता है। लेकिन, उसकी तारीख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तय करेंगे। इसका एकाधिकारी उन्हीं को है। यह तय है कि कांग्रेस और राजद कोटे से जो रिक्त पद हैं, उन्हें भरा जाएगा। कांग्रेस से और दो मंत्री बनेंगे।

पत्रकारों ने सवाल किया कि कांग्रेस विधायक नीतू सिंह कह रही हैं कि कांग्रेस से भी महिला मंत्री क्यों नहीं बन सकती हैं? इस पर अखिलेश ने कहा कि मंत्री का नाम का प्रस्ताव हम लोग करते हैं। लेकिन, जिसका नाम केंद्रीय आलाकमान तय कर भेजेगा, वही मंत्री बनेंगे। चाहे वह पुरुष हों, महिला या किसी वर्ग के हों। मालूम हो कि वर्तमान में कांग्रेस से दो मंत्री हैं। आपको बता दें मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हाल ही में नीतीश कुमार ने आरजेडी प्रमुख लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी।

इससे पहले चर्चा थी कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास इसी मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार औ आरजेडी प्रमुख लालू यादव से मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन वो कांग्रेस दफ्तर में पार्टी कार्यक्रम में शामिल होकर वापस दिल्ली लौट गए। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद और शकील अहमद खान ने तेजस्वी से मुलाकात की।

 

About News Room lko

Check Also

प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान विपक्ष का वॉकआउट, मल्लिकार्जुन खरगे बोले- उच्च सदन को गुमराह कर रहे

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान बुधवार को राज्यसभा में विपक्ष के ...