Breaking News

इस देश के राष्ट्रपति ने दिया बड़ा आदेश, कहा-लॉकडाउन तोड़ने वाले को गोली मार दो

कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए दुनिया के कई देशों ने लॉकडाउन घोषित किया है, हालांकि इन देशों के कई नागरिक लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे और सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन सबके बीच एक देश ने बड़ी चेतावनी दी है। कहा गया कि जो भी लॉकडाउन का पालन न करे, उसे तत्काल गोली मार दो।

दरअसल लॉकडाउन को लेकर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने बहुत बड़ी बात कह दी है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करे, उसे गोली मार दो। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सरकार, पुलिस और प्रशासन से कहा है कि कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन सभी को पालन करना होगा, जो इसमें दिक्कत पैदा करे तो उसे तुरंत गोली मार दो। उन्होंने कहा कि ये देश के लिए चेतावनी है। लोग सरकार के आदेश का गंभीरता से पालन करें।

इसके अलावा उन्होंने ये भी हिदायत दी कि इस संकट की घड़ी में किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाया जाए। यह एक गंभीर अपराध होगा। ऐसे में अगर कोई भी लॉकडाउन में समस्या खड़ी करता है तो उसे तुरंत गोली मार दी जाए। राष्ट्रपति ने पुलिस और सुरक्षाबलों को इसका आदेश दिया।

गौरतलब है कि इसके पहले भी राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने गोली मारने का आदेश दिया था। ऐसा आदेश उन्होंने साल 2016 -17 में ड्रग डीलर्स के लिए दिया था। उन्होंने पुलिस को आदेश दिया था कि ड्रैग डीलर्स को बिना कानूनी कार्यवाही के मार दो।

बता दें कि फिलीपींस में अब तक कोरोना वायरस के 2311 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 96 लोगों की मौत हो चुकी है। इस देश में लॉकडाउन का एलान कर दिया गया। फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारनटीन कर दिया गया। खुद राष्ट्रपति ने अपनी कोरोना जांच कराई, जो निगेटिव आई थी। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रखा हुआ है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

राष्ट्रीय ध्वज राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक; प्रत्येक नागरिक स्वेच्छा से तिरंगा फहराए – अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday , August 07, 2022 ...