Breaking News

संपूर्ण समाधान दिवस में समस्या का नही हो रहा समाधान, फरियादी परेशान

तहसील सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं,51 शिकायतो में सिर्फ़ 2 का निस्तारण

रायबरेली। शासन की प्राथमिकता में शामिल संपूर्ण समाधान दिवस से भी जिले के लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा है। तहसील, ब्लॉक, कोतवाली, थानों के चक्कर काटकर फरियादी परेशान हैं। हैैैरानी की बात है कि संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी रहती है। यहां से जांचकर कार्रवाई का आदेश जारी तो कर दिया जाता है, लेकिन संबंधित अफसरों तक आदेश पत्र पहुंचने के बाद भी वह मामले को लेकर संजीदगी नहीं दिखाते हैं।

सारथी वाहन करेंगे ग्रामीणों को जागरूक, अधीक्षक ने दिखाई झंडी

यही वजह है कि पीड़ित एक ही समस्या के समाधान के लिए कई बार संपूर्ण दिवस में गुहार लगाते हैं, लेकिन इसका कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है। भागदौड़ करने के बाद भी मदद नहीं मिलने से फरियादी निराश हो जाते हैं। शनिवार को फरियाद लेकर पहुंचे ऐसे ही कई फरियादियों से जब बातचीत की गई तो उनकी समस्या छेड़ते ही दर्द गुबार बनकर फूट पड़ा। बोले क्या करूं, एक ही समस्या के लिए बार-बार आना पड़ता है, पर सुनवाई होती नहीं है। यहां से अफसर आदेश तो जारी कर देते हैं, लेकिन कुछ होता ही नहीं।

मिलेट महोत्सव में मोटे अनाज की खीर व हलवा लोगों को खूब पसंद आया, महोत्सव में आए 50 प्रगतिशील किसानों को किया गया सम्मानित

शनिवार को जनपद की सभी छह तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया

रोस्टर के अनुसार तहसील सदर में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी की अध्यक्षता मेें संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जबकि अन्य तहसील सलोन, ऊंचाहार, डलमऊ, लालगंज, महराजगंज में जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों की अध्यक्षता में फरियादियों की शिकायतों को सुना गया।

रजबहा में पानी न पहुंचने से किसानों ने किया प्रदर्शन

डीएम-एसपी की अध्यक्षता में हुए तहसील सदर के संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने फरियादियों की शिकायतों को सुना व संबधित अधिकारी को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। इस दौरान सदर संपूर्ण समाधान दिवस में 51 प्रार्थना आए। जिसमें दो शिकायतों का निस्तारण किया गया। इस मौके पर एसडीएम सदर शिखा शंखवार, तहसीलदार सदर अभिनव पाठक, नायब तहसीलदार बृजेश कुमार सहित सभी थानेदार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गत दिवस देर सायं में मुख्य सचिव ...