Breaking News

राजस्थान में आफत की बारिश, जयपुर की सड़कें बनीं तालाब, पूरे राज्य में हालत खराब

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. राज्य में सावन का महीना सूखा बीतने के बाद भादों में मानसून लगातार सक्रिय बना हुआ है. मानसून की सक्रियता कई जगह अब आफत बनती नजर आ रही है. शुक्रवार  14 अगस्त को सुबह से ही राजधानी जयपुर में झमाझम बारिश का दौर जारी है. वहीं, राज्य के कई जिलों में होने वाली बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है.

जयपुर में शुक्रवार सुबह से हो रही भारी वर्षा के कारण शहर के कई हिस्सों में भीषण जलभराव हो गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, जयपुर में आज भारी बारिश के साथ आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. भारी बारिश से राजधानी जयपुर की सड़कों पर लबालब पानी भर गया है. तेज बारिश ने लोगों को स्थिर कर दिया है. शुक्रवार को भारी बारिश की वजह से लोग अपने घरों में ही दुबके नजर आए. भारी बारिश के कारण जयपुर के फेयर मॉन्ट होटल के आस-पास भी पानी भर गया.

इससे विधायकों को विधानसभा पहुंचने में परेशानी आई. जयपुर में दिल्ली-आगरा रोड पर भारी बारिश के कारण चट्टान टूट गई. दिल्ली की ओर से जाने वाले जल महल क्षेत्र में बारिश का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को जयपुर में सुबह पांच बजे से 12 बजे तक करीब 125 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. शहर के हालात ऐसे हैं कि 13 इलाकों में सड़कों पर कमर से लेकर गर्दन तक पानी भर गया है. तेज बहाव में गाडिय़ां पानी पर तैरतीं नजर आई. प्रशासन ने सिविल डिफेंस की टीमों को 13 इलाकों में रेस्क्यू के लिए भेजा है.

पूरे शहर में जल कर्फ्यू जैसे हालात

बारिश के चलते पूरे शहर में जल कर्फ्यू जैसे हालात हैं. सभी ऑफिसों में छुट्टी कर दी गई है. लोग सुबह से घरों से बाहर नहीं निकले हैं. शहर में आरटीओ ऑफिस, रोडवेज मुख्यालय, रेलवे डीआरएम ऑफिस, खासा कोठी, सर्किट हाउस, हाथी गांव, जल महल के सामने का क्षेत्र जलमग्न हो गया है. वहीं, होटल तीज, आबकारी थाना सहित विभिन्न कार्यालयों में बारिश का पानी घुस गया है. इसके अलावा, परकोटे, मानसरोवर, सांगानेर, मालवीय नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...