Breaking News

पाकिस्तानी सेना का बड़बोलापन, 5 हों या फिर 500 राफेल फाइटर जेट, हम निमपटने को हैं तैयार

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार पाकिस्तानी सेना ने गीदड़भभकी दी कि भारत चाहे 5 राफेल खरीदे या 500 हम पूरी तरह से तैयार हैं. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि भारत ने फ्रांस से राफेल फाइटर जेट खरीदे हैं, लेकिन हम भारतीय सेना के किसी भी आक्रामक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. जनरल बाबर ने यह भी दावा किया कि भारत के एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम से भी निपटने के लिए पाकिस्तानी सेना तैयार है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दावा किया कि भारत का सेना पर खर्च दुनिया में सबसे ज्यादा है और वह हथियारों की होड़ में शामिल है. उन्होंने कहा, जिस तरह से फ्रांस से भारत तक की राफेल की यात्रा को कवर किया गया, वह उनके असुरक्षा के स्तर को दर्शाता है. फिर भी चाहे वे 5 राफेल खरीदें या 500 हम तैयार हैं. हम पूरी तरह से तैयार हैं और हमें अपनी क्षमता पर कोई संदेह नहीं है. हमने यह साबित किया है और यह राफेल जेट कोई खास फर्क नहीं पैदा करने जा रहा है.

राफेल फाइटर लाएं या एस-400, हम तैयार हैं

जनरल बाबर ने कहा, लेकिन हां, हमारी तुलना में भारत का रक्षा बजट और उनका बजट क्षेत्र में परंपरागत संतुलन को प्रभावित कर रहा है. और जब यह होगा तो चीजें अन्य हिस्सों में चली जाएंगी और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए. पाकिस्तान के बढ़ते रक्षा बजट पर देश में हो रही आलोचनाओं पर जनरल बाबर ने सफाई दी. उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना का रक्षा बजट लगातार कम हो रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...