Breaking News

यूपी: महिला ने एक साथ 4 बच्चों को घर में दिया जन्म, देखने वालों का लगा तांता

जिले के रेउसा थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार 14 अगस्त की सुबह महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. सभी बच्चे स्वस्थ बताए जा रहे हैं. क्षेत्र के भदमरा गांव निवासी मुन्नू लाल भार्गव की पत्नी मौसम देवी को शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे प्रसव पीड़ा हुई. मुन्नू लाल ने स्वास्थ्य विभाग की 102 नंबर एंबुलेंस को फोन किया. इस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेउसा से एंबुलेंस मुन्नू लाल के घर पहुंची. परिवारजन अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि अचानक एक-एक कर चार बच्चों का जन्म घर पर ही हो गया.

मुन्नू लाल ने बताया जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां वह एक लड़का है. जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. 4 बच्चों के जन्म लेने की खबर पर गांव के लोगों की भीड़ मन्नूलाल के घर उमड़ पड़ी. घर पर जन्म होने के बावजूद मुन्नूलाल सभी को लेकर एंबुलेंस से सीएचसी पहुंचा. मुन्नू लाल के पहले से तीन बच्चे हैं. इनमें दो लड़के व एक लड़की है. शुक्रवार को एक साथ चार बच्चों के बाद मन्नूलाल अब सात बच्चों के पिता बन गए हैं.

जननी सुरक्षा का मिलेगा लाभ

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनंत मिश्रा ने बताया मौसम देवी को जननी सुरक्षा योजना के तहत 1400 रुपये का लाभ दिया जाएगा. जच्चा, बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कर आवश्यक प्रक्रिया की जा रही है. बच्चे व महिला सभी स्वस्थ हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...