Breaking News

दबंगों ने रास्ते पर किया कब्जा, पीड़ित ने लगाई गुहार

महाराजगंज/रायबरेली। तहसील क्षेत्र के अकबर गंज मजरे अलीपुर गांव में आधा दर्जन दबंगों ने आबादी में रास्ते की जमीन पर जबरन कब्जा कर पक्की दीवार बना ली। जिससे ग्रामीणों को आने जाने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जिसको लेकर पीड़ित ने उच्चधिकारियों से रास्ता खुलवाए जाने व उचित फैसला किए जाने की बात कही है। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार होने के बावजूद दबंग भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं और स्थानीय पुलिस व राजस्व की अधिकारियों की मिलीभगत के चलते रास्ते की जमीन पर पक्का निर्माण कर लिया गया है।

पीड़ित ने यह भी बताया कि यदि जल्द ही मामले का निस्तारण न किया गया तो मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। उच्चाधिकारियों को दिए गए शिकायती पत्र में पीड़ित राम केवल निवासी अकबर गंज मजरे अलीपुर ने कहा है कि गांव के ही दबंग प्रतिपक्ष गण अमरपाल इंद्रपाल जगतपाल छत्रपाल पृथ्वीपाल व चंद्रपाल पुत्रगण श्यामलाल द्वारा आबादी की भूमि गाटा संख्या 474 /1, 697 हेक्टेयर में स्थित दो घरों के मध्य एक सकरा रास्ता है जिसपर मुझे व गांव के अन्य लोगों का आना जाना लगा रहता है। फिर भी दबंग प्रतिपक्षी गणो ने रास्ते में पक्की दीवार खड़ी कर ली है जिससे रास्ता अवरुद्ध है। इसकी शिकायत एसडीएम से की गई थी।

जिस को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने हल्का लेखपाल दर्शिता श्रीवास्तव को मौके पर भेजकर जांच करवाई थी।जहां लेखपाल ने दोनों पक्षों से यथास्थिति बनाए रखने का एक समझौता भी लिखित रूप में करवाया था। लेकिन दबंग प्रतिपक्षी गणों द्वारा एक बात भी नहीं मानी गई। और रातों-रात पक्की दीवार बनाकर निर्माण कार्य कर लिया गया जिससे आवागमन बाधित है और रास्ता अवरुद्ध है ऐसे में दबंग भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं जबकि पीड़ित उच्चाधिकारियों के चक्कर लगाते लगाते थक हार चुका है। ऐसे में पीड़ित को न्याय मिल पाएगा या नहीं यह समय के गर्भ में है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...