Breaking News

न्यूलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने की शानदार शुरुआत

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के हाथों चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार आरंभ की है.

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए पहले वनडे में मेजबान टीम ने अतिथि टीम को सात विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वनडे सीरीज में कप्तानी संभाल रहे दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) ने 107 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच बने. इस दौरान डिकॉक ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा.

इस मैच में टॉस हारकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 258 रन बनाकर प्रोटियाज के सामने जीत के लिए 259 रनों का लक्ष्य रखा था. इसे दक्षिण अफ्रीका ने 47.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टेम्बा बावुमा व डिकॉक की शानदार बल्लेबाज

इंग्लैंड से मिले 259 रनों के लक्ष्य के सामने दक्षिण अफ्रीका ने रीजा हेंड्रिक्स के रूप में पहला विकेट जल्दी खो दिया. इसके बाद कैप्टन डिकॉक (107) व टेम्बा बावुमा (98) ने मिलकर 150 से भी अधिक रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत की राह पर डाल दिया. टीम का कुल योग जब 198 रन था तो डिकॉक आउट होकर पैवेलियन लौट गए. उन्होंने 113 गेंद की पारी में 11 चौके व एक सिक्स लगाया. इसके बाद रुसी वान डेर डुसैन (38 नाबाद) के साथ मिलकर उन्होंने मेजबान टीम को जीत की देहरी पर पहुंचा दिया. टेम्बा बावुमा दुर्भाग्यशाली रहे कि वह दो रनों से शतक से चूक गए. टीम का कुल योग जब 234 रन था तो वह आउट होकर पैवेलियन लौट गए. उन्होंने 103 गेंदों की पारी में पांच चौके व दो छक्के लगाए. इसके बाद डुसैन ने जेजे स्मट्स (7 नाबाद) के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...