Breaking News

एक पिता की कहानी, जिसे सुनकर रो पड़ा पूरा शहर…

लखनऊ। 2 सितम्बर 2011 को लखनऊ के एक ऑटो रिक्शा चालक श्री उमेश जी की बेटी, एंड्री की अकाल मृत्यु हो गयी। बेटी की उम्र कम होने की वजह से उसे भैंसाकुण्ड में दफना दिया गया। कुछ समय तक तो सब सामान्य रहा फिर काम शुरू हुआ गोमती रिवर फ्रंट के सौंदर्यीकरण का। गोमती नदी को सुंदर बनाने की प्रक्रिया में नदी से निकली गयी गाद और मिट्टी को जगह के अभाव में एंड्री जैसे कई और बच्चों की कब्र पर रख दिया गया। असहाय उमेश जी ने कई दरवाज़े खटखटाये लेकिन किसी ने ये नहीं माना की उनके कलेजे के टुकड़े का दम घुट रहा है।

Where is Andrie on this Daughter’s Day?

विकास के नाम पर कहीं हम अमानवीय तो नहीं होते जा रहे। सुनिये एक पिता की कहानी जो अपनी बेटी की कब्र पर फूल तक नहीं लगा पाता। कहाँ है उमेश जी की बेटी एंड्री?Where is Andrie on this Daughter’s Day?Keep your headphones handy and watch till end.Superhits 93.5 Red FM, Bajate Raho!!#happydaughtersday#daughters#fathers#letherbreathe#whereisandrie#lucknowRed FMChief Minister Office Uttar Pradesh MYogiAdityanath Sanyukta Bhatia DM Lucknow नगर निगम लखनऊ – Nagar Nigam Lucknow Lucknow Development Authority Deepak Joshi Hemendra Dhar Dwivedi Rj Tuchcha Tushar -Red FMRj Shruti – Red FM RJ Shweta – Red FM Surabhi Tiwari Alok Mishra Shivamm Pandey Ayush Shandilya Prince Jaiswal Rajendra Mehta

Posted by RJ Saransh on Friday, 20 September 2019

रेड फम के टशनबाज़ प्रोग्राम के दौरान RJ सारांश की मुलाक़ात उमेश जी से हुई। उमेश जी खुद भी एक वक़्त में रंग मंच के कलाकार रह चुके और माँ सरस्वती से आशीर्वाद प्राप्त गायक हैं।

उनकी कहानी सुनने के बाद RJ Saransh ने उमेश जी की आवाज़ सबके कानों तक पहुचाने की ठानी और शुरू होगयी RedFM की मुहिम #letherbreathe.

23 सितम्बर को मॉर्निंग नंबर वन में जब RJ Tushar ने उमेश जी की कहानी लखनऊ को सुनाई तो मानो पूरा लखनऊ रो पड़ा। हमें लखनऊ के साथ साथ नगर आयुक्त श्री इंद्रमणि त्रिपाठी जी का आश्वासन मिला है कि एंड्री की कब्र के उपर से मिट्टी और गन्दगी तुरन्त साफ होगी।

About Samar Saleel

Check Also

पंजाब: सीएम भगवंत मान की शादी की पहली तस्वीर आई सामने, लाल जोड़े में दिखीं डॉ गुरप्रीत कौर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शादी के बंधन ...