Breaking News

रूस में तेज़ी से फैल रहा Moscow strain का खतरा, क्या Sputnik V वैक्सीन इसके खिलाफ होगी असरदार ?

रूस में एक बार फिर कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. खासकर मास्को में. अब कहा जा रहा है कि इसके लिए कोरोना वायरस का नया म्यूटेंट जिम्मेदार है. कहा गया है कि रूस की राजधानी मास्को में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट आ चुका है.

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने को सेवा क्षेत्र के श्रमिकों के लिए अनिवार्य टीकाकरण की घोषणा करते हुए कहा कि यह उपाय आवश्यक है क्योंकि शहर में 12,000 अस्पताल में भर्ती कोविड -19 रोगियों और पिछले साल की चोटियों के बराबर बीमारी का स्तर है।
सोबयानिन ने यह भी घोषणा की कि शहर ने पार्क की बेंचों पर बैठने पर प्रतिबंध को हटा दिया है।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को हस्ताक्षर किए अंतिम मिनट के डिक्री के अनुसार, रूस ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण समाप्त वीजा वाले विदेशियों के निर्वासन पर अपनी रोक को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

गामालेया के डिप्टी डायरेक्टर Denis Logunov ने बताया कि अब हम मास्को में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि मास्को में यहीं का मास्को स्ट्रैन आ गया है.

इसलिए इसे मास्को स्ट्रैन भी कहा जाने लगा है.गामालेया नेशनल सेंटर ने ही रूस में कोरोना वायरस के लिए Sputnik V वैक्सीन को विकसित किया है.

About News Room lko

Check Also

कैंसर से लड़ाई के बीच किंग चार्ल्स की नई तस्वीर आई सामने, शाही सैन्य पोशाक में दिखे ब्रिटेन के राजा

कैंसर से जूझ रहे ब्रिटेन के किंग चार्ल्स की नई तस्वीर सामने आई है। ब्रिटेन ...